Suryakumar yadav-Rahul

भारत-श्रीलंका (IND vs SL) के बीच खेली गई तीन मैचों की सीरीज बीते शुक्रवार को समाप्त हो गई है. इस श्रृंखला के बाद सूर्यकुमार यादव (Suryakumar yadav) को मैन ऑफ द सीरीज के खिताब से नवाजा गया. आखिरी मुकाबले में 5 खिलाड़ियों को डेब्यू करने का मौका दिया गया था. इनमें से एक राहुल चाहर (Rahul Chahar) भी थे. जिन्हें प्लेइंग 11 में देखकर मुंबई विस्फोटक बल्लेबाज काफी खुश थे.

चाहर को तीसरे ODI में देखकर खुश था ये बल्लेबाज

Suryakumar yadav

दरअसल सूर्यकुमार यादव (Suryakumar yadav) का कहना है कि, वो श्रीलंका के खिलाफ राहुल चाहर के प्रदर्शन से काफी खुश थे. उन्होंने अपनी शानदार गेंदबाजी से लगभग तीसरे मुकाबले में भारत की वापसी करा दी थी और बल्लेबाजों को लगातार परेशान करने में कामयाब भी हुए. शुरूआत के 2 मैचों में उन्हें डेब्यू का मौका नहीं दिया गया था. लेकिन, तीसरे मुकाबले में अपनी लेग स्पिन के टैलेंट को दिखाने का पूरा मौका मिला. जिसका उन्होंने फायदा भी उठाया.

इस मुकाबले में उन्होंने अपने 10 ओवर के स्पेल में 54 रन देकर 3 विकेट झटके और टी20 विश्व कप में भारत की ओर से टीम में चुने जाने के लिए अपनी दावेदारी को भी मजबूत कर लिया है. राहुल चाहर के परफॉर्मेंस को देखते हुए सूर्यकुमार यादव ने कहा कि, वो भारत के साथ-साथ फ्रेंचाइजी के लिए भी इसी तरह से प्रदर्शन करते रहे हैं और बीते तीन सालों में मुंबई इंडियंस की ओर से खेलते हुए उनका आत्मविश्वास बढ़ा है.

मुंबई इंडियंस से चाहर का बढ़ा आत्मविश्वास

photo 2021 07 24 15 08 44

इस दौरान उन्होंने उस वाकया को याद किया जब चाहर ने इसी साल आईपीएल में आरसीबी के खिलाफ खेल में वापसी की थी. साथ ही ये भी कहा कि, टीम को उनकी काबिलियत पर यकीन है. पोस्ट मैच प्रीव्यू में इस बारे में बातचीत करते हुए सूर्यकुमार यादव (Suryakumar yadav) ने कहा कि,

“राहुल चाहर समय-समय पर हमारे लिए और मुंबई इंडियंस के लिए भी ऐसा करते रहे हैं. यहीं से उन्हें काफी आत्मविश्वास मिला है. मुझे अभी भी चेन्नई में इस सीजन का पहला मैच याद है, जब चीजें उसके मुताबिक नहीं गई. लेकिन, जिस तरह से उन्होंने वापसी की और टीम प्रबंधन से समर्थन प्राप्त किया, उसे देखने वाकई बेहद अच्छा था”.

इसके साथ बल्लेबाज ने इस बात का भी जिक्र किया कि, राहुल चाहर मैच जिताने के साथ एक गेम को पलटने की भी क्षमता रखते हैं. उनके इसी प्रदर्शन को मुंबई इंडियंस और भारतीय टीम ने सपोर्ट किया है. जिससे उन्हें अपने खेल में काफी ज्यादा मदद मिली है. चाहर ने जिस तरह से गेंदबाजी की उससे वो काफी ज्यादा खुश थे. उन्होंने बताया कि ड्यू फैक्टर वाकई में स्पिनरों की मदद नहीं कर रहा था.

चाहर को गेंदबाज करते देख मैं काफी खुश था- भारतीय बल्लेबाज

photo 2021 07 24 15 09 36

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar yadav) ने आगे कहा कि,

“जब वह वापस आए तो उन्होंने मैन ऑफ द मैच प्रदर्शन के साथ वापसी की. यह ऐसा ही है. जब वह फ्रेंचाइजी के लिए खेलते हैं तो उन्हें काफी समर्थन मिलता है और यही उन्हें यहां पर भी मिला. अपना पहला वनडे मैच खेलने उतरे चाहर को टीम प्रबंधन और सभी खिलाड़ियों का पूरा सहयोग मिला.

मैं उसे इतनी अच्छी गेंदबाजी करते हुए देखकर वाकई खुश था. थोड़ी ओस थी और विकेट गेंदबाजों के लिए उतना मददगार नहीं था. लेकिन, उसने कुछ स्पिन को बेहतरीन तरीके से निकाला”. 

फिलहाल उम्मीद है कि, राहुल चाहर (Rahul Chahar) को श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में भी खेलने का मौका दिया जाएगा. ऐसे में उन्हें अपना बेहतरीन प्रदर्शन को जारी रखना जरूरी होगा. क्योंकि इसके बाद अक्टूबर नवंबर में टी20 विश्व कप खेला जाएगा.