174735 sourav ganguli

इंडियन प्रीमियर लीग-2020 के सीजन की मुंबई इंडियंस की टीम के धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव अपनी टीम के लिए एक अच्छे बल्लेबाज की भूमिका निभा रहे हैं. पिछले दो-तीन सालों में यादव ने चयनकर्ताओं को एक बार फिर याद दिलाया है कि वह किस तरह के बल्लेबाज हैं. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के प्रेसिडेंट सौरव गांगुली ने उनके बारे के कही ये बात.

सौरव गांगुली ने हिन्दुस्तान टाइम्स से क्या कुछ कहा?

Sourav Ganguly

किसी समय अपनी बल्लेबाजी के लिए पहचाने जाने वाले सौरव गांगुली ने टीम इंडिया के लिए काफी अच्छी भूमिका निभाई हैं. वहीँ अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के प्रेसिडेंट सौरव गांगुली ने हिंदुस्तान टाइम्स के साथ बातचीत में कहा कि

“उनका अच्छा समय आएगा. सूर्यकुमार के अलावा संजू सैमसन, राहुल त्रिपाठी और देवदत्त पडिक्कल जैसे युवा खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया है.” 

वहीं टीम इंडिया के हेड कोच ने शास्त्री ने टाइम्स नाउ से बात करते हुए कहा कि

“हम चाहते हैं कि युवा खिलाड़ी धैर्य रखें. जब आपके के पास प्रतिभा से सजी टीम तो हो तो आपको धैर्य रखना जरुरी होता है. मुझे याद है अपने करियर में मुझे काफी प्रतीक्षा करनी पड़ी थी.”

मौका मिले तो उसे लपक ले- शास्त्री

रविचंद्रन अश्विन

मौजूदा समय में भारतीय टीम के हेड कोच रवि शास्त्री ने बात को आगे जारी रखते हुए बताया था कि

“सभी युवा खिलाड़ियों के लिए मेरा संदेश यही है कि धैर्य रखें और जैसे ही मौका मिले उसे लपक लें. निराश होने के बजाय सकारात्मक नजरिये से खेलें.”

पिछले कुछ सीजन से सूर्यकुमार मचा चुके हैं धमाल

Suryakumar 640 Sportzpics

मुंबई इंडियंस के धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने पिछले कुछ सीजन से आईपीएल के साथ-साथ घरेलू मैच में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. जिसकी वजह से आज वो इंडियन प्रीमियर लीग-2020 के सीजन में एक बार फिर धमाल करते हुए नज़र आ रहे हैं.

उन्होंने साल 2018 के आईपीएल में 14 मैचों में 512 रन बना चुके हैं. उनका स्ट्राइक रेट 133 से ऊपर था. पिछले सीजन में उन्होंने 16 मुकाबलों में 424 रन बनाए थे. मौजदा समय में भी वो एक बार फिर से धमाल मचा रहे हैं जिसकों देखकर काफी अच्छा प्रतीत हो रहा है.

उन्होंने आईपीएल-2020 के मौजूदा सीजन में 41 की औसत से 410 रन बन चुके हैं. जहां उन्हें अभी उसी पुरानी धार में बल्लेबाजी करते हुए देखा जा रहा है. इस खिलाड़ी के पास मैदान के चारों तरफ रन लगाने का दमखम है. साथ ही वो अच्छे गेंदबाजों को आसानी से खेल सकते हैं.