26bee 16161334034666 800

IND vs NZ 2021: जयपुर में न्यूजीलैंड के खिलाफ हुए 3 टी20 मैचो की सीरीज के पहले मुकाबलें में भारतीय टीम ने 5 विकेट से एक शानदार जीत हासिल की. टीम के इस जीत के बाद सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को उनकी शानदार अर्धशतकीय पारी के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच (Player Of The Match) चुना गया. टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड ने मार्क चैपमैन (Mark Chapman) और मार्टिन गुप्टिल (martin Guptil) की अर्धशतकीय पारी की बदौलत 164 रनों का स्कोर खड़ा किया.

जवाब में भारतीय टीम ने सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के अर्धशतक और कप्तान रोहित (Rohit Sharma) के 48 रनों की पारी की बदौलत लक्ष्य को 2 गेंद बाकी रहते हुए ही 5 विकेट खोकर पूरा कर लिया.

न्यूजीलैंड ने बनाए 164 रन

330643

टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड ने डेरिल मिचेल (Daryl Mitchell) के रूप में अपना पहला विकेट केवल 1 रनों के स्कोर पर गवाने के बाद शानदार वापसी की. मार्टिन गुप्टिल (Martin Guptil) ने युवा बल्लेबाज मार्क चैपमैन (Mark Chapman) के साथ मिलकर दुसरे विकेट के लिए 109 रनों की एक बड़ी शतकीय साझेदारी कर टीम को एक बड़े स्कोर के तरफ अग्रसर किया. चैपमैन ने 63 रन बनाए तो वही गुप्तिल ने 70 रनों की शानदार पारी खेली. हालाँकि गुप्टिल के आउट होने के बाद बाकी कोई बल्लेबाज अपना दम नहीं दिखा पाया और एक समय पर 180 रनों के पार जाती दिख रही न्यूजीलैंड 164 रनों तक ही पहुँच पायी.

सूर्यकुमार यादव की अर्धशतकीय पारी ने दिलाई टीम इंडिया को रोमांचक जीत

Suryakumar Yadav

165 रनों के जवाब में भारतीय टीम के लिए राहुल (KL Rahul) और कप्तान रोहित (Rohit Sharma) के बीच पहले विकेट के लिए 50 रनों की एक शानदार साझेदारी और फिर रोहित और सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के बीच दुसरे विकेट के लिए 59 रनों की साझेदारी के दम पर मैच को 5 विकेट से जीत लिया. रोहित ने 48 रन बनाए तो वही सूर्यकुमार यादव ने 62 रनों की एक शानदार अर्धशतकीय पारी खेली.

पारी के आखिरी ओवर की चौथी गेंद पर ऋषभ पन्त (Rishabh Pant) ने मिड ऑफ के ऊपर से चौका लगाकर भारतीय टीम को एक रोमांचक जीत दिला दी. इस जीत के साथ भारतीय टीम ने 3 मैचो की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली.

मैं नेट्स में खुद पर बहुत दबाव डालता हूं: Suryakumar Yadav

Suryakumar Yadav

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को उनकी शानदार 64 रनों की अर्धशतकीय पारी के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया. पुरस्कार लेते समय उन्होंने अपनी बल्लेबाजी के बारे में बात करते हुए कहा,

मैं कुछ अलग नहीं कर रहा हूं, मैं नेट्स में उसी तरह बल्लेबाजी करने की कोशिश करता हूं और खेल में उसी को दोहराने की कोशिश करता हूं. मैं नेट्स में खुद पर बहुत दबाव डालता हूं, जब मैं नेट्स के बाद ड्रेसिंग रूम में जाता हूं और सोचता हूं कि मैं इससे बेहतर और क्या कर सकता था, तो यह अच्छा होता है. गेंद बल्ले पर अच्छी तरह से आ रही थी, बाद में थोड़ी धीमी गति से आई, लेकिन टीम को जीत दिलाकर खुश हूं.