michaelvaughan suryakumaryadav 1604735886

इंडियन प्रीमियर लीग-2020 के सीजन को खत्म होने में महज कुछ दिन ही बाकी हैं. लेकिन ऐसा आईपीएल में पहली देखने को मिला है कि जब आईपीएल की सभी टीमों ने आखिरी पल तक अच्छा प्रदर्शन किया. इस दौरान मुंबई इंडियंस के धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने इस सीजन में अपनी बल्लेबाजी से ऐसी छाप छोड़ी है कि जिसे देखो वो सूर्यकुमार की तारीफ करते हुए नहीं थक रहा है.

लीग स्टेज में किया शानदार प्रदर्शन, अब पहुंचे फाइनल में

IPL 2020: Rohit Sharma Lauds 'Ruthless' Mumbai Indians after Thumping Win over Kolkata Knight Riders

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने आईपीएल के इस सीजन में शानदार प्रदर्शन किया है. मुंबई इंडियंस की टीम ने इस सीजन में 14 मैच खेलकर 9 मुकाबलें में जीत दर्ज की थी. लेकिन इस दौरान उन्हें 5 मैच में हार का सामना भी करना पड़ा था.

लेकिन वही इस टीम ने आईपीएल-2020 के सीजन में शुरूआती समय से अच्छा प्रदर्शन किया. जिसकी बदौलत ये टीम 18 अंक के साथ अंकतालिका में पहले स्थान पर बनी रही हैं. जिसके बाद इस टीम ने अपना पहला क्वालीफायर दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेला था.

इस मैच में मुंबई इंडियंस की टीम ने दिल्ली कैपिटल्स को 57 रन से हराकर इंडियन प्रीमियर लीग-2020 के सीजन में फाइनल में पांचवीं बार जगह बनाई हैं. अगर वो इस बार भी आईपीएल का खिताब जीतती है तो आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा खिताब जीतने वाली टीम बन जाएगी.

माइकल वॉन ने सूर्यकुमार यादव को बताया सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी

Should IPL be played in Australia ahead of T20 World Cup? Michael Vaughan shares his thoughts

पूर्व इंग्लैंड कप्तान माइकल वॉन ने मुंबई इंडियंस के धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव के प्रदर्शन से काफी खुश नजर आए. इसलिए उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखते हुए कहा कि

“सूर्यकुमार यादव मौजूदा समय में दुनिया के किसी भी खिलाड़ी के मुकाबले सबसे सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं.”

सूर्यकुमार यादव ने इस सीजन किया शानदार प्रदर्शन

IPL 2020 MI vs RR Live Scoreboard: Suryakumar Yadav's 79 helps Mumbai post 193/4 vs Royals- The New Indian Express

 

मुंबई इंडियंस के लिए अगर कोई इस सीजन सबसे अच्छा खिलाड़ी साबित हुआ है तो वो कोई और नहीं बल्कि उन्ही की टीम के धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव हैं. जिन्होंने आईपीएल के इस सीजन में हर मैच के दौरान अपनी टीम को मुश्किल पल से बाहर निकाला.

सूर्यकुमार यादव ने इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन में 15 मैच खेलकर कुल 461 रन बनाए. जिसमें उनके नाम कुल 12 अर्धशतकीय पारियां शामिल हैं. उनकी बल्लेबाजी में इतना दम है कि वो क्रिकेट के मैदान के किसी भी शॉट्स को लगा कर रन बटोर सकते हैं.