Suryakumar Yadav IND vs SA - 1st T20 All Stats

IND vs SA:  साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए पहले मुकाबले में भारतीय टीम की 8 विकेट से शानदार जीत हुई। इस जीत के हीरो टीम के धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) रहे। सूर्या एक बार फिर टीम की जीत का अहम कारण बने। विराट-रोहित जैसे धाकड़ बल्लेबाजों के फ्लॉप हो जाने के बाद उन्होंने टीम की जीत दिलाई। उनकी पारी के दौरान फैंस को खूब सारे छक्के देखने को मिले। वहीं इस मैच में उन्होंने बैक टू बैक दो छक्के जड़ वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

Suryakumar Yadav ने छक्कों की बारिश कर वर्ल्ड रिकॉर्ड किया अपने नाम

Suryakumar Yadav

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने बेहद ही शानदार प्रदर्शन किया। मिस्टर 360 डिग्री के नाम से मशहूर इस बल्लेबाज ने महज 33 गेंदों में 50 रनों की नाबाद आतिशी पारी खेली। उनकी इस पारी के दौरान 5 चौके और 3 छक्के देखने को मिले। इन्हीं छक्कों की मदद से सूर्या ने वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया। दरअसल, सूर्यकुमार यादव के नाम अब टी20 अंतरराष्ट्रीय इतिहास में एक कैलेंडर वर्ष में सबसे अधिक छक्के हैं। उन्होंने 45 छक्के जड़ मोहम्मद रिजवान के साल 2021 में बनाए हुए 42 छक्कों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

Suryakumar Yadav ने धवस्त किया धवन का रिकॉर्ड

Suryakumar Yadav

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने अपनी इस पारी के दौरान कई रिकॉर्ड अपने नाम किए। इसी बीच उन्होंने शिखर धवन के रिकॉर्ड को भी तोड़ा। दरअसल, इस मैच से पहले सूर्या 20 पारियों में 682 रन बना चुके थे और उन्हें शिखर के साल 2018 में बनाए गए रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए महज 8 रन चाहिए थे।

उन्होंने साल 2018 में 689 रन बनाए थे, लेकिन साउथ अफ्रीका के खिलाफ बैक टू बैक दो छक्के जड़ सूर्या ने इस साल 21 पारियों में बल्लेबाजी कर 732 रन बनाए और धवन के रिकॉर्ड को तोड़ा। इसके अलावा एक साल में 511 रन बनाकर भारत को जिताने के मामले में वह सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में तीसरे नंबर पर आ गए हैं। रोहित 2018 में 578 और विराट 2016 में 513 रन बनाकर उनसे आगे हैं।