हरभजन सिंह

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के करियर में पिछले 5 महीनों में भारत के लिए T20I व ODI करियर में डेब्यू कर लिया है और अब उन्हें टेस्ट में भी कॉल-अप मिल गया है। अब भारत के दिग्गज स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह ने सूर्या की जमकर तारीफ की है। उन्होंने सूर्या को विराट कोहली और रोहित शर्मा के बाद बल्लेबाजी के मामले में सबसे पूर्ण खिलाड़ी बताया।

Suryakumar Yadav हैं पूर्ण बल्लेबाज

Suryakumar Yadav

जब भारतीय टीम में Suryakumar Yadav को लगातार नजरअंदाज किया जा रहा था। तब हरभजन सिंह ने कई बार उनके लिए पोस्ट किए थे। लंबे वक्त तक आईपीएल व घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद आखिरकार सूर्या ने भारतीय टीम में जगह बना ली और अब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर शानदार प्रदर्शन से सभी को प्रभावित कर रहे हैं। हरभजन सिंह ने स्पोर्ट्स तक पर बात करते हुए कहा कि,

” सूर्यकुमार इस वक्त टीम इंडिया के शीर्ष बल्लेबाजों में से एक हैं जैसे कि रोहित शर्मा और विराट कोहली हैं। इन दोनों की डायनामिक जोड़ी के बाद वो भारत के मोस्ट कंप्लीट बल्लेबाज हैं। मैंने पिछले कई साल से सूर्यकुमार यादव को फॉलो किया है।”

विराट, रोहित के बाद सबसे पूर्ण खिलाड़ी

भारत के विस्फोटक बल्लेबाज Suryakumar Yadav इस वक्त श्रीलंका दौरे पर हैं। उन्होंने वनडे सीरीज में 3 मैचों में 124 रन बनाए और उन्हें मैन ऑफ द सीरीज के अवॉर्ड से नवाजा गया। अब पहले T20I मैच में भी उन्होंने अर्धशतक लगाया। भज्जी ने आगे कहा,

“जब मैं मुंबई इंडियंस की कप्तानी कर रहा था तब वो एक युवा लड़का था और आज के समय में विराट कोहली और रोहित शर्मा के बाद वह बल्लेबाजी के मामले में सबसे भारतीय टीम के पूर्ण खिलाड़ी है।”

टेस्ट डेब्यू के लिए तैयार हैं सूर्या

Suryakumar Yadav

सूर्यकुमार यादव ने इंग्लैंड के खिलाफ T20I फॉर्मेट में डेब्यू किया था और अपने पहले ही सीरीज में प्लेयर ऑफ द सीरीज बने थे। वहीं श्रीलंका के खिलाफ उन्होंने वनडे में डेब्यू किया और पहले ही वनडे सीरीज में प्लेयर ऑफ द सीरीज चुने गए थे। अब सीमित ओवर सीरीज के शानदार प्रदर्शन के बाद Suryakumar Yadav को इंग्लैंड में बतौर रिप्लेसमेंट खिलाड़ी पहली बार टेस्ट फॉर्मेट में कॉल-अप मिला है। उम्मीद जताई जा रही है कि उन्हें 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में डेब्यू करने का मौका मिलेगा और वह भारत के लिए इंग्लैंड में ट्रंप कार्ड साबित हो सकते हैं।