Suryakumar Yadav

Suryakuamar Yadav: भारतीय टीम के विस्फोटक मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज़ सूर्यकुमार यादव को आईपीएल में ज़बरदस्त प्रदर्शन करने की वजह से टीम इंडिया के लिए खेलने का मौका मिला है. वहीं अब भारतीय टीम के लिए भी सूर्या लगातार अच्छा प्रदर्शन करके दिखा रहे हैं. आईपीएल में डेब्यू उन्होंने साल 2012 में केकेआर के लिए खेलते हुए किया था. केकेआर ही वो फ्रेंचाइजी थी जिन्होंने SKY के टैलेंट को पहचाना था. SKY सूर्य का निकनेम है. ऐसे में इस खिलाड़ी (Suryakumar Yadav) ने हाल ही में खुलासा किया है कि उनका नाम SKY कैसे पड़ा.

Suryakumar Yadav ने किया खुलासा

Suryakumar Yadav-Gautam Gambhir

आईपीएल में मुंबई इंडियंस के प्रमुख बल्लेबाज़ों में से एक सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने हाल ही में खुलासा किया है कि उनका नाम SKY कैसे पड़ा. सूर्यकुमार यादव ने आईपीएल में अपने शुरुआती दिन कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ बिताए थे. उस समय केकेआर के कप्तान भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज़ गौतम गंभीर थे. गौतम उन लोगों में से एक हैं, जिन्होंने सूर्यकुमार यादव की प्रतिभा को पहचाना था. ऐसे में सूर्य ने बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि गौतम गंभीर ही वो शख्स हैं जिन्होंने उनको SKY निकनेम दिया. सूर्य ने एक बड़े यूट्यूब चैनल पर बताया,

“जब मैं 2014 में केकेआर गया तो गौती भाई ने मुझे पीछे से दो-तीन बार ‘SKY’ कहा. मैंने ध्यान नहीं दिया। फिर उन्होंने कहा, ‘मैं तुम्हें ही बुला रहा हूं। तभी मुझे एहसास हुआ कि हाँ यह ‘SKY’ है.”

भारतीय टीम के बन गए हैं अहम खिलाड़ी

Suryakumar Yadav

आपको बता दें कि सूर्यकुमार यादव अब भारतीय टीम के मिडिल ऑर्डर के अहम खिलाड़ी बन गए हैं. इनको जब-जब भारतीय टीम के लिए खेलने का मौका मिला है, इन्होंने ज़बरदस्त प्रदर्शन करके दिखाया है. आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने की बदौलत सूर्य को पिछले वर्ष T20 वर्ल्डकप में भी भारतीय टीम के स्क्वाड में शामिल किया गया था.

वहीं वेस्टइंडीज़ और श्रीलंका के खिलाफ हुई व्हाइट बॉल सीरीज़ में भी इनको मौका दिया गया था. इसमें भी SKY ने अच्छा प्रदर्शन किया था. SKY ने कहीं ना कहीं अब टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की कर ली है और वो आने वाले समय में लगातार टीम इंडिया के लिए खेलत हुए नज़र आएंगे.