Suryakumar Yadav - suryakumar yadav

IRE vs IND: इंडियन क्रिकेट टीम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) इंजरी के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं। आखिरी बार वेस्टइंडीज के खिलाफ मैदान में उतरे सूर्यकुमार बीती रात आयरलैंड के विरुद्ध पहला टी20 मैच खेलने उतरे थे, हालांकि वे इस मैच में कुछ खास कमाल नहीं कर पाए और शून्य पर पवेलियन की राह चलते बने। जिसके चलते यादव अब विराट कोहली और रोहित शर्मा के साथ अनचाहा रिकॉर्ड साझा कर रहे हैं।

Suryakumar Yadav के नाम हुआ अनचाहा रिकॉर्ड

suryakumar

आयरलैंड और भारत ने रविवार को हुए टी20 मुकाबले से पहले सिर्फ 3 मैच खेले थे। इन सभी मैचो में टीम इंडिया जीत अपने नाम की थी। लेकिन दिग्गज भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली और रोहित शर्मा क्रमश: पहले और दूसरे मुकाबले में शून्य पर आउट हुए थे। साल 2018 में जब भारतीय टीम आयरलैंड के दौरे पर गई थी तब ये वाक्य पेश आया था। अब सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) भी आयरलैंड के खिलाफ डक पर आउट होने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में जुड़ गये हैं।

हैरी टैक्टर के बूते आयरलैंड ने बनाए थे 108 रन

Image

इसके साथ ही बात की जाए मैच की तो आयरलैंड और भारत के बीच पहला टी20 डबलिन में खेला गया था। बारिश के खलल के चलते मैच की शुरुआत ढाई घंटे की देरी से हुई थी। जिसके चलते दोनों टीमों के निर्धारित ओवर घटाकर 12 कर दिए गए थे।

कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर मेजबान टीम आयरलैंड को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया था, एक खराब शुरुआत के बाद आयरिश टीम हैरी टैक्टर के बूते 108 रन बनाने में कामयाब हुई थी, हैरी ने इस दौरान 33 गेंदों में 68 रनों की तूफ़ानी पारी खेली थी।

टीम इंडिया ने 7 विकेटों से जीता मैच

Yuzvendra Chahal on his bowling

जिसके चलते टीम इंडिया को 109 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसका पीछा करते हुए सलामी बल्लेबाज ईशान किशन ने ताबड़तोड़ 26 रन बनाए। लेकिन उनके और सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के आउट होने की वजह से भारत ने 33 रन पर 2 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद दीपक हुड्डा और हार्दिक पांड्या ने मिलकर 64 रनों की साझेदारी की, जिसके चलते भारत पहले टी20 मैच को 7 विकेटों से जीतने में कामयाब हो पाया। अब दोनों टीमें इसी ग्राउन्ड पर मंगलवार को भी भिड़ने वाली है।

One reply on “Suryakumar Yadav पहले T20 में गोल्डन डक पर लौटे पवेलियन, विराट-रोहित के साथ अपने नाम किया अनचाहा रिकॉर्ड”

Comments are closed.