f48305de2fdb65a62d41c91fa995bfd9

आईपीएल 2020 के दौरान अपने शानदार प्रदर्शन के बदौलत सूर्यकुमार यादव काफी चर्चा में रहे। लेकिन जब भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली वनडे मैचों की श्रृंखला, टी-20 मैचों की श्रृंखला में सूर्यकुमार यादव को नहीं चुना गया तो टीम इंडिया के प्रशंसकों ने टीम इंडिया के चयनकर्ता और विराट कोहली की जमकर खिंचाई की। इसी क्रम में सूर्यकुमार ने टीम इंडिया में मौका नहीं के बाद की अपनी फिलिंग साझा की।

सूर्यकुमार को नहीं मिला टीम इंडिया में मौका

मुंबई इंडियंस के लिए पिछले 3 साल से लगातार शानदार प्रदर्शन करने वाले सूर्याकुमार यादव के प्रदर्शन को देखते हुए लोगों को उम्मीद थी कि आईपीएल के शानदार प्रदर्शन के बदौलत वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले आगामी सीरीज का प्रतिनिधित्व करते नजर आएंगे।

लेकिन सूर्यकुमार यादव को टीम में नहीं चुना गया। हालांकि वह टीम में जगह बनाने के प्रबल दावेदार थे। इसी क्रम में जब इंडिया में मौका तो सूर्यकुमार यादव से पूछा गया की आपको टीम इंडिया में मौका नहीं मिलने के बाद कैसा लगा तो उन्होंने बताया की वह काफी निराश हुए।

सूर्यकुमार यादव ने का बयान

main qimg 6707c3e67db29babbb2e7638d311cad8

मुंबई इंडियंस के इस स्‍टार बल्‍लेबाज ने स्पोर्ट्स तक से बातचीत के दौरान कहा-

“जब आगामी दौरे के लिए टीम इंडिया की घोषणा हुई तो मैं जिम में ट्रेनिंग कर रहा था, घोषणा के बाद मेरा ट्रेनिंग करने का मन नहीं किया और मैं वहां से चला गया। यही नहीं डिनर करने का भी मन नहीं किया, किसी से ज्‍यादा बात भी नहीं की, इसके बाद मैं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ खेलने मैदान पर उतरा था”

आईपीएल 2020 में सूर्यकुमार ने किया शानदार प्रदर्शन

surya kumar yadav

सूर्यकुमार यादव ने मुंबई इंडियंस के लिए 2020 सीजन के दौरान 16 मैच खेले, जिसमें उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 4 अर्धशतक के बदौलत 480 रन बनाए। उन्होंने आईपीएल 2020 के दौरान 40 की औसत से रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 145.01 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए। सूर्यकुमार ने इस साल कुल 11 छक्के और 61 चौके लगाए।

सूर्यकुमार के शानदार प्रदर्शन के बदौलत मुंबई इंडियंस की आईपीएल 2020 के ट्रॉफी पर कब्जा जमाने में काफी आसानी हुई। सूर्यकुमार 2018 के दौरान मुंबई इंडियंस का हिस्सा बने तब से अब तक वह लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे है।