Suryakumar yadav - Dale Steyn - Ab devilliers

Suryakumar Yadav: भारतीय क्रिकेट टीम के विस्फोटक मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज़ सूर्यकुमार यादव का बल्ला जमकर बोल रहा है. सूर्य इस समय ज़बरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं और टीम इंडिया के लिए एक के बाद एक ज़बरदस्त पारियां खेल रहे हैं. SKY ने ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हाल ही में खेली गई T20 सीरीज़ में भी शानदार प्रदर्शन किया था.

इतना ही नहीं बल्कि सूर्यकुमार ने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी T20 वर्ल्डकप 2022 के वॉर्मअप मैच में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी एक शानदार अर्धशतक जड़ा था. ऐसे में अब साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज गेंदबाज़ डेल स्टेन ने भी सूर्य (Suryakumar Yadav) की तारीफ में कसीदे पढ़े हैं और कहा है कि वह आगामी T20 वर्ल्डकप में भारतीय टीम की जीत में अहम भूमिका निभा सकते हैं.

डेल स्टेन ने की Suryakumar Yadav की सरहाना

Dale Steyn on Suryakumar Yadav

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज तेज़ गेंदबाज़ डेल स्टेन भी अब सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की प्रशंसकों की सूची में शुमार हो गए हैं. उन्होंने सूर्य की जमकर सरहाना की है. उन्होंने कहा है कि सूर्य जिस तरह से बल्लेबाज़ी करते हैं वह उनको साउथ अफ्रीका के सबसे सफल बल्लेबाज़ एबी डिविलियर्स की याद दिलाते हैं. डेल स्टेन ने स्टारस्पोर्ट्स पर बातचीत करते हुए कहा कि,

“सूर्य ऐसे खिलाड़ी हैं जो गेंद की गति का इस्तेमाल करना पसंद करते हैं. पर्थ, मेलबोर्न जैसी जगहों पर पिच में कुछ अतिरिक्त उछाल होती है जिसका आप फायदा उठा सकते हैं. आप फाइन लेग, विकेट के पीछे और मैदान पर गेंद को मार सकते हैं. आप बैक फुट पर भी शॉट खेल सकते हैं. सूर्य ने कुछ अद्भुत बैक-फुट और फ्रंट फुट कवर ड्राइव खेले हैं.”

“SKY मुझे एबी डिविलियर्स की याद दिलाते हैं”

Suryakumar Yadav-AB Devilliers

39 वर्षीय डेल स्टेन ने आगे बातचीत करते हुए अपने बयान में इस बात का भी ज़िक्र किया कि सूर्यकुमार का 360 डिग्री खेलने का अंदाज़ उन्हें उनके पूर्व टीममेट एबी डिविलियर्स की याद दिलाता है. साथ ही स्टेन ने कहा कि जिस फॉर्म में सूर्य चल रहे हैं, वह भारत के लिए विश्वकप में महत्वपूर्ण साबित होंगे. स्टेन ने कहा कि,

“वह एक आलराउंड खिलाड़ी हैं. ऑस्ट्रेलिया में विकेट अच्छे हैं और बल्लेबाजों के लिए मददगार हैं। आप गेंद की गति का इस्तेमाल कर सकते हैं. वह एक शानदार 360 डिग्री खिलाड़ी हैं जो मुझे एबी डिविलियर्स की याद दिलाते हैं. वह जिस फॉर्म में खेल रहे हैं उससे वह विश्व कप में एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी साबित होंगे.”