Suryakumar Yadav

भारतीय टीम के घातक बल्लेबाज़ सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने भारत और वेस्टइंडीज़ के खिलाफ खेली गई 3 मैचों की T20I सीरीज़ के तीसरे मुकाबले में बहुत ही ज़बरदस्त पारी खेली. मुश्किल परिस्थिति में आके सूर्य ने शानदार पारी खेल टीम इंडिया को एक अच्छे टोटल तक पहुंचाया. सूर्य ने इस मुकाबले में विंडीज़ टीम के खिलाफ 209 के विस्फोटक स्ट्राइक रेट से बल्लेबाज़ी करते हुए 31 गेंदों में 65 रन जड़ डाले. ऐसे में जब सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने अपन अर्धशतक पूरा किया तो, उन्होंने एक अलग अंदाज़ में सेलिब्रेशन किया.

हाफ सेंचुरी जड़ Suryakumar Yadav ने किया अलग अंदाज़ में सेलिब्रेट

भारत और वेस्ट इंडीज़ के बीच कल ईडन गार्डन में खेले गए सीरीज़ के अंतिम और तीसरे मुकाबले में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने 65 रनों की दमदार पारी खेल टीम इंडिया की पारी को संभाला और सबको इस बात से अवगत भी करवाया कि उनका टीम में होना किस लिए ज़रूरी है. मिडिल ऑर्डर के इस आक्रामक बल्लेबाज़ का अर्धशतक भारतीय पारी के आखिरी ओवर में आया जोकि रोमारियो शेफर्ड डाल रहे थे.

आखिरी ओवर की पहली बॉल पर ही सूर्यकुमार ने लॉग ऑफ के ऊपर से ज़बरदस्त छक्का जड़ दिया और इसी के साथ उन्होंने अपना अर्धशतक भी पूरा किया. जिसका जश्न इस खिलाड़ी ने बहुत ही अलग अंदाज़ में किया. दरअसल हाफसेंचुरी पूरी करने के बाद सूर्य (Suryakumar Yadav) काफी सिंपल तरीके से दोनों हाथ जोड़कर नमस्कार करते हुए नज़र आए, जिसको देख कप्तान रोहित भी तालियां बजाने लगे. फैंस को भी सूर्यकुमार यादव का ये सेलिब्रेशन काफी पसंद आ रहा है. वहीं सोशल मीडिया पर भी इनके जश्न का वीडियो खूब सुर्खियां बटोर रहा है.

17 रन से जीता भारत मुकाबला

Harshal Patel

भारत और वेस्ट इंडीज़ के बीच 3 मैचों की T20I सीरीज़ अब समाप्त हो गई है, जिसके तीनों मुकाबले जीत टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज़ को वनडे सीरीज़ के बाद अब T20 में भी क्लीन स्वीप किया है. सीरीज़ के अंतिम और तीसरे मुकाबले में वेस्टइंडीज़ ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया.
जिसके चलते भारतीय पारी की शुरुआत बहुत ही खराब रही. लेकिन सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने आ कर भारतीय पारी को बखूबी संभाला और इसमें उनका साथ वेंकटेश अय्यर ने भी दिया. भारत ने स्कोरबोर्ड पर 184 रन लगा दिए.

जिसके जवाब में वेस्ट इंडीज़ केवल 167 रन ही बना पाई, और भारत तीसरा मुकाबला 17 रनों से जीत गया. सभी गेंदबाज़ों ने गज़ब की गेंदबाज़ी की. हर्षल पटेल ने टीम के लिए सबसे ज़्यादा 3 विकेट लिए जबकि दीपक चाहर, वेंकटेश अय्यर और शार्दुल ठाकुर ने 2-2 विकेट अपने नाम किए.