सूर्यकुमार यादव

मध्य क्रम के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) भारतीय टीम के बेहद प्रतिभाशाली व आक्रामक बल्लेबाजों में से एक हैं। आज खिलाड़ी अपना 31वां जन्मदिन मना रहा है। वह इस वक्त यूएई पहुंचकर क्वारेंटीन अवधि में हैं। जल्द ही साथी खिलाड़ियों के साथ मैदान पर पसीना बहाते नजर आएंगे। सूर्या आज जिस मुकाम पर हैं, वह उन्होंने अपनी मेहनत और दृढ़ निश्चय से हासिल किया है।

टी20 विश्व कप टीम में बनाई जगह

Suryakumar Yadav

मुंबईकर Suryakumar Yadav प्रतिभाशाली बल्लेबाज हैं। उन्होंने सालों तक घरेलू क्रिकेट में और आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया। वह बार-बार अपनी पारियों से टीम इंडिया के दरवाजे पर दस्तक दे रहे थे। लेकिन उन्हें मौका नहीं मिल पा रहा था। लेकिन जब इंग्लैंड की टीम इस साल भारत दौरे पर आई, तो चयनकर्ताओं ने सूर्या को सीमित ओवर टीम में शामिल किया।

इसके बाद कप्तान कोहली ने उन्हें T20 फॉर्मेट में प्लेइंग इलेवन में शामिल किया। पहले मैच में तो उनकी बल्लेबाजी नहीं आई, लेकिन फिर दूसरे मैच में उन्होंने छक्के के साथ अपने इंटरनेशनल करियर की शुरुआत की। फिर उसके बाद बल्लेबाज ने पीछे मुड़कर नहीं देखा। इसका परिणाम है कि वह टी20 विश्व कप टीम का हिस्सा हैं। आज उनके 31वें जन्मदिन पर क्रिकेट गलियारों से उनके लिए कुछ इस प्रकार बधाईयां आ रही हैं।

सूर्या को मिल रही बधाईयां