suryakumar yadav-rohit

अपनी पहली ही अंतरराष्ट्रीय गेंद को छक्के के लिए भेजने वाले युवा बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) बहुत देरी से भारतीय टीम में पदार्पण कर सके। बावजूद इसके उन्हें काफी ज्यादा ख्याति मिली है। उन्होंने टी20 और एकदिवसीय दोनों में ही खुद को साबित किया है।

 इस खिलाड़ी ने सभी के दिल को जीत लिया है। इस बेहतरीन और प्रतिभाशाली खिलाड़ी के प्रशंसकों की लिस्ट में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर ब्रैड हॉग भी शामिल हैं। इसी दिग्गज पूर्व खिलाड़ी ने यह ऐलान किया है कि सूर्यकुमार यादव आगामी टी20 विश्व कप में मैन ऑफ द टूर्नामेंट बन सकते हैं। 

शॉट चयन से टीम के लिए फर्क पैदा कर सकते हैं Suryakumar Yadav

surykuma yadav

वनडे और टी20 क्रिकेट में अपने बल्ले के दम पर Suryakumar Yadav ने विश्व क्रिकेट में अपनी एक अलग ही पहचान बनाई है। उनके शॉट सेलेक्शन कमाल के हैं। यहां तक कि अगर वो लगातार अपने तरीके का क्रिकेट खेलते रहे तो हर हाल में वो टीम के लिए टी20 विश्व कप में अन्य टीमों से अलग फर्क पैदा कर सकते हैं।

 यहां तक कि भारतीय टीम को वो जीत भी दिलवा सकते हैं। ऐसा पूर्व दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ब्रैड हॉग का मानना है। ब्रैड हॉग ने अपने यूट्यूब चैनल में कहा है कि, “आगामी टी20 विश्व कप में Suryakumar Yadav भारत के लिए सबसे अहम खिलाड़ी साबित होने वाले हैं। सिर्फ इतना ही नहीं वो टूर्नामेंट के सबसे बेहतर प्लेयर बन सकते हैं।”

टीम का मुख्य हिस्सा बन जाएंगे Suryakumar Yadav

Suryakumar Yadav

ब्रैड हॉग का मानना है कि सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को टी20 विश्वकप में भारतीय टीम में जरुर जगह मिल जाएगी। यही नहीं वो टीम के लिए नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए दिखाई देंगे। अपने यूट्यूब चैनल में हॉग ने कहा, “मुझे लगता है सूर्यकुमार यादव जरूर टी20 वर्ल्ड कप में खेलेंगे और वो नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते दिखाई देंगे।”

टी20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा के साथ विराट कोहली ओपनिंग करेंगे इसके बाद ब्रैड ने आगे कहा, ‘सूर्यकुमार यादव अलग तरह के क्रिकेटर हैं उनके पास क्रिकेट शॉट्स की भरमार है साथ ही वो अलग-अलग तरह से रैंप शॉट भी खेल लेते हैं, चाहे वो ऑफ साइड हो या लेग साइड यह अंदाज उन्हें और खतरनाक बनाता है।”