suryakumar yadav-Arjuna

भारतीय क्रिकेट की बी टीम इस समय श्रीलंका (SL vs IND) दौरे पर पहुंची हुई है. लेकिन, सीरीज से पहले सूर्यकुमार यादव (Suryakumar yadav) ने भी अर्जुन रणतुंगा (Arjuna Ranatunga) के बयान पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है. दरअसल भारत और श्रीलंका के बीच 3-3 मैचों की वनडे और टी20 सीरीज खेली जानी है. लेकिन उससे पहले विरोधी टीम के पूर्व कप्तान की ओर से आए बयान ने नया विवाद खड़ा कर दिया है.

भारतीय बल्लेबाज ने रणतुंगा के बयान पर दी ऐसी प्रतिक्रिया

suryakumar yadav

हाल ही में अर्जुन रणतुंगा (Arjuna Ranatunga) ने भारतीय टीम को दूसरी श्रेणी की टीम बताकर एक नई बहस छेड़ दी है. ऐसे में उन्हें लगातार अलग-अलग खिलाड़ियों से आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है. यहां तक कि, टीम इंडिया के कई दिग्गज बल्लेबाज ने भी उन्होंने मुंहतोड़ जवाब दिया है. अब श्रीलंका पहुंचे भारतीय क्रिकेटर ने भी अपना बयान दिया है.

टीम इंडिया के लिए इसी टी20 फॉर्मेट में डेब्यू करने वाले सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने रणतुंगा के बयान पर दो टूक कहा कि टीम उनके बयान के बारे में सोच भी नहीं रही है. इस बारे में उन्होंने कहा कि,

‘हम रणतुंगा की टिप्पणी पर नहीं सोच रहे हैं. हम यहां इस सीरीज का मजा उठाने आए हैं. हम यहां से कई ,पॉजिटिव चीजें अपने साथ ले जाना चाहेंगे.’

नंबर 3 पर बल्लेबाजी कर सकता है ये बल्लेबाज

photo 2021 07 07 09 34 45 1

इसके साथ ही उन्होंने राहुल द्रविड़ को लेकर भी बड़ी बात कही. दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने कहा कि, उन्होंने अभी तक राहुल द्रविड़ की कोचिंग को लेकर कई अलग बातें सुनी है. मैंने अक्सर राहुल द्रविड़ के शांत रवैये की तारीफ सुनी है. वो बोले,

‘मैंने कई खिलाड़ियों से राहुल द्रविड़ के बारे में सुना है. अब उनके साथ खेलने को लेकर मैं काफी ज्यादा एक्साइटेड हूं. उनके मार्गदर्शन में खेलना हर खिलाड़ी के लिए बहुत बड़ी बात है’. 

आईपीएल जैसी बड़ी लीग में अपनी बल्लेबाजी से लोगों को खासा प्रभावित कर चुके सूर्यकुमार यादव (Suryakumar yadav)  इंग्लैंड के खिलाफ इस साल घरेलू टी20 सीरीज में खेलते का मौका दिया गया था. उन्होंने 3 टी20 मैचों में खेलते हुए बेहतरीन प्रदर्शन किया है. दूसरे टी20 मुकाबले में उन्होंने उन्होंने महज 37 गेंद पर 57 रन की जबरदस्त पारी खेली थी.

टी20 वर्ल्ड कप में जगह बनाने का अच्छा मौका

photo 2021 07 07 12 19 38

ऐसे में फैंस को भी खासा उम्मीद है कि सूर्यकुमार यादव (Suryakumar yadav) को श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में डेब्यू करने का  मौका मिलेगा. इस तरह की संभावना है कि, सूर्यकुमार यादव नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते दिखाई दे सकते हैं. ये दौरान उनके क्रिकेट करियर के लिए बेहद महत्वपूर्ण होने वाला है. क्योंकि अक्टूबर-नवंबर में टी20 वर्ल्ड कप भी खेला जाना है. ऐसे में इस टूर्नामेंट में अपने अच्छे प्रदर्शन के दम पर वो जगह बना सकते हैं.