Suryakumar Yadav

Suryakumar Yadav: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 मैचों की रोमांचक T20I सीरीज़ का दूसरा मुकाबला आज यानि 2 अक्टूबर को गुवाहाटी के बर्सपारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. जिसमें दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया है.

ऐसे में भारत के लिए पारी का आगाज़ करने के लिए कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल आए थे. लेकिन असली महफिल तो उनके बाद बल्लेबाज़ी करने आए आक्रामक मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज़ सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने लूट ली. उन्होंने विश्व के सर्वश्रेष्ठ तेज़ गेंदबाज़ कगिसो रबाडा के एक ही ओवर में 21 रन जड़े हैं.

Suryakumar Yadav ने कगिसो रबाडा के उड़ाए होश

Suryakumar Yadav

दरअसल, भारतीय पारी का 15वां ओवर दक्षिण अफ्रीका के सबसे अनुभवी और घातक तेज़ गेंदबाज़ कगिसो रबाडा डाल रहे थे. वहीं स्ट्राइक पर उस समय टीम इंडिया के लिए स्ट्राइक पर थे सूर्यकुमार यादव. जो ज़बरदस्त लय में नज़र आ रहे थे.

सूर्य ने ओवर की शुरुआत ही एक गगनचुंबी छक्के के साथ की. वहीं उसके बाद उन्होंने एक ताबड़तोड़ शॉट के चलते 4 रन भी बटोरे. इसके बाद सूर्य ने तीसरी गेंद पर सिंगल लेकर स्ट्राइक रोटेट की. वहीं चौथी गेंद पर कोहली ने भी सिंगल लिया. इसके बाद शेष 2 गेंदों पर SKY (Suryakumar Yadav) ने एक बार फिर चौका-छक्का जड़कर तहलका मचा दिया और उस ओवर से पूरे 22 रन लूट लिए.

भारत ने दिया 238 रनों का पहाड़नुमा लक्ष्य

Suryakumar Yadav

भारत के लिए कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल ने शानदार अंदाज़ में पारी का आगाज़ किया था. दोनों के बीच में 96 रनों की शानदार साझेदारी देखने को मिली थी. वहीं उसके बाद सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली ने अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी से कोहराम मचा दिया. दोनों के बीच 102 रन की गज़ब की साझेदारी देखने को मिली. वहीं अंत में दिनेश कार्तिक ने भी 7 गेंदों में 17 रन बनाकर कमाल का फिनिश किया.

जहां रोहित शर्मा और विराट कोहली ने क्रमश: 43 और 49 रन की लाजवाब पारी खेली. वहीं केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव ने भी 200 के ऊपर के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाज़ी करते हुए 57 और 61 रन की बेहतरीन अर्धशतकीय पारीयां खेली हैं.