Web Photo Editor 25

Suryakumar yadav: भारतीय टीम के मौजदा समय में नंबर चार के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज़ की बात करे तो सूर्यकुमार यादव का नाम सबसे ऊपर नजर आता है. सूर्या ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ़ पहले मैच में विपक्षी गेंदबाज़ी आक्रमण की बखिया उधेड़ दी. इस मैच में उन्होंने ताबड़तोड़ अर्ध शतक लगाया और मैच में जीत हासिल की. इस मैच से पहले साउथ अफ्रीका के ऑलराउंडर वेन पार्नेल (Wayne Parnell) ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने साफ़ तौर पर कहा है की स्काई बेस्ट टी20 प्लेयर है.

साउथ अफ्रीका टीम को लग रहा Suryakumar yadav से डर

Suryakumar yadav
Suryakumar yadav

टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की अविश्वसनीय रूप से आक्रामक बल्लेबाजी ने उन्हें इस समय टी20 का सबसे खतरनाक बल्लेबाज बना दिया है. आईसीसी रैंकिंग में दूसरे नंबर पर काबिज है. ऐसे में साउथ अफ्रीका के ऑलराउंडर वेन पार्नेल (Wayne Parnell) ने माना है की इस समय सूर्यकुमार यादव का सामना करना सबसे मुश्किल है. उन्होंने कहा,

“निजी तौर पर पिछले दो महीनों में मैंने जो देखा उससे मुझे लगता है कि अभी वह टी20 में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज है. वह मैदान के हर क्षेत्र में शॉट खेलता है जिससे गेंदबाजों के लिए बचाव करना मुश्किल हो जाता है.”

पिछली हार पर कहा भाग्य का मिला इंडिया को साथ

dl.beatsnoop.com 3000 ptsSrkMqZa

पहले मुकाबले में साउथ अफ्रीका की बल्लेबाज़ी फुल फ्लॉप नज़ार आये. टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा. ऐसे में वेन पार्नेल (Wayne Parnell) ने टीम की गेंदबाज़ी का बचाव करते हुए कहा की भारत को भाग्य का भी साथ मिला है. उन्होंने कहा,

“गेंदबाजों को मजबूत बनना होगा और अपनी प्रत्येक गेंद पर अच्छी तरह से ध्यान केंद्रित करना होगा. उसने अच्छे शॉट खेले लेकिन भाग्य अभी उसके साथ था. निश्चित तौर पर पिछले दो महीनों में वह ऐसा बल्लेबाज था जिसे खेलते हुए देखने का मैंने लुत्फ उठाया. निश्चित तौर पर वह अच्छी क्रिकेट खेल रहा है.”

अपनी बल्लेबाजी को वर्ल्ड क्लास बताते हुए वेन ने कहा की अगले मैच में हम जीत दर्ज कर सकते है. उन्होंने कहा,

“वह टी20 के लिए अच्छा विकेट नहीं था और उन्होंने वास्तव में बहुत अच्छी गेंदबाजी की. लेकिन हमारे बल्लेबाज विश्व स्तर के हैं और इसलिए घबराने की कोई बात नहीं है.”

पहले टी20 में भारत को मिली थी शानदार जीत

346754

भारत के खिलाफ खेला गया पहला टी20 मुकाबला साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा. टीम के सिर्फ तीन बल्लेबाज़ ऐडन मारक्रम, वैन पर्नेल और केशव महाराज (Keshav Maharaj) ही दहाई के अंक तक पहुँच पाए. पारी में 4 खिलाड़ी शून्य पर आउट हुए जिसमें तीन खिलाडी पहली ही गेंद पर पवेलियन लौट गये. भारत की तरफ से सबसे ज्यादा  3 विकेट अर्शदीप सिंह ने लिए. इसके अलावा दीपक चहर और हर्शल पटेल ने दो दो विकेट अपने नाम किये.

भारतीय टीम की शुरुआत भी कोई ख़ास नहीं रही. भारत ने 17 रन पर अपने दो विकेट खो दिए थे . रोहित शर्मा शून्य पर तथा विराट कोहली 3 रन बनाकर आउट हो गये. लेकिन इसके बाद केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव (Suryakumar yadav) ने अर्धशतकीय पारियाँ खेली. केएल राहुल ने टीम के लिए नाबाद 51 रन बनाए, वहीं सूर्यकुमार यादव ने छक्के-चौकों की बरसात करते हुए 33 गेंदों पर 50 रन का स्कोर खड़ा किया. दोनों की विस्फोटक पारी के दम पर टीम ने 8 विकेट के साथ जीत हासिल की