लम्बे समय से चला आ रहा भारतीय क्रिकेट टीम का दक्षिण अफ्रीकी दौरा बस अब खत्म ही होने वाला हैं. कल इस दौरे का अंतिम मुकाबला न्यूलैंड्स, केपटाउन में खेला जायेगा. जहाँ भारतीय टीम विराट कोहली की अगुवाई में वनडे की तरह टी ट्वेंटी सीरीज भी जीतने के इरादे के साथ मैदान पर उतरेगी.

टीम इंडिया का साउथ अफ्रीकी दौरा भले ही खत्म होने जा रहा हो, लेकिन क्रिकेट का रोमांच अभी समाप्त नहीं हुआ हैं. दरअसल अफ्रीकी दौरे के बाद अब भारतीय टीम अगले महीने बांग्लादेश में खेली जाने वाली त्रिकोणीय टी ट्वेंटी सीरीज खेलती नजर आयेगी. इस सीरीज में मेजबान बांग्लादेश और भारत के साथ साथ तीसरी टीम के रूप में श्रीलंका दिखाई देगी.

रैना को मिलेगी जगह 

त्रिकोणीय श्रृंखला को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही हैं. दरअसल ऐसा माना जा रहा हैं, कि इस ट्राई सीरीज के लिए टीम के कुछ सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता हैं, जबकि टीम में सुरेश रैना को एक बार फिर से मौका दिया जा सकता हैं. आप सभी की जानकारी के लिए बता दे, कि सुरेश रैना की एक लम्बे समय के बाद टीम इंडिया में वापसी देखने को मिली हैं और मौजूदा समय में वह अफ्रीकी दौरे पर टीम के साथ हैं.

रिपोर्ट्स की मुताबिक सुरेश रैना को टीम में बरकरार रखने की वकालत टीम के कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली ने की हैं. यह दोनों चाहते हैं, कि अगले साल इंग्लैंड में होने वाले 2019 के एकदिवसीय से पहले सुरेश रैना को टीम में ज्यादा से ज्यादा से मौका दिया जाए. त्रिकोणीय श्रृंखला के लिए बहुत ही जल्द टीम इंडिया के चयनकर्ता टीम के चयन के लिए बैठक करने वाले हैं.

अभी तक कैसा रहा प्रदर्शन 

साउथ अफ्रीका दौरे पर टीम में हुई वापसी के बाद सुरेश रैना ने अभी तक कुल दो मैच खेले हैं और इस दौरान उनका प्रदर्शन काफी बेहतर रहा हैं. दोनों टी ट्वेंटी मैचों में सुरेश रैना ने कुल 45 रन बनाये हैं और इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट कुल 145.16 का रहा हैं.

खबरों की माने तो टीम के सीनियर खिलाड़ियों (विराट कोहली, एमएस धोनी, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह) आदि को आईपीएल से पहले इस सीरीज के लिए आराम दिया जा सकता हैं.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *