suresh raina indian cricket player poster sr 3170 small original imae9udbqgb7zbhy 696x463 1

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज सुरेश रैना ने अपने शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन के चलते भारतीय टीम को तीन मैचों की टी20 सीरीज के तीसरे और आखिरी टी20 मैच में 7 रन से जीत दिला दी है.

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज सुरेश रैना ने अपने शानदार खेल से भारतीय टीम को इस मैच के साथ सीरीज में भी 2-1 की जीत दिला दी है.

रैना की पारी की बदौलत खड़ा किया 172 रन का स्कोर

238009

इस तीसरे टी20 मैच में भारतीय टीम के सभी बल्लेबाजों ने अपना अच्छा योगदान दिया और भारत को 172 रन के एक अच्छे स्कोर तक ले गये.

भारत के लिए इस मैच में 40 गेंदों पर 47 रन की पारी शिखर धवन ने खेली. वही भारतीय टीम के लिए 27 गेंदों पर 43 रन की विस्फोटक पारी अनुभवी बल्लेबाज सुरेश रैना ने खेली. भारत के लिए अंत के ओवर में हार्दिक पंड्या ने भी 17 गेंदों पर 21 रन की शानदार पारी खेली.

हार्दिक की शानदार गेंदबाजी के चलते जीता भारत 

Hardik Pandya

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम हार्दिक पंड्या की किफायती गेंदबाजी के आगे बेबस नजर आई और हार्दिक पंड्या की गेंदबाजी पर ज्यादा रन नहीं बना पाई.

मध्य के ओवर में हार्दिक पंड्या की किफायती और शानदार गेंदबाजी के चलते साउथ अफ्रीका की टीम निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 165 रन ही बना पाई और यह मैच भारत ने 5 रन से जीत लिया.

हार्दिक पंड्या ने शानदार गेंदबाजी करते हुए अपने कोटे के चार ओवर में मात्र 22 रन देकर एक विकेट लिया. वही भुवनेश्वर कुमार ने भी अच्छी गेंदबाजी करते हुए 2 विकेट लिए

रैना को शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए मिला मैंन ऑफ़ द मैच 

suresh raina century cardiff

भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर सुरेश रैना को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ़ द मैच के खिताब से नवाजा गया.

भारतीय टीम के लिए हार्दिक पंड्या ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपने 27 गेंदों पर 5 चौके व एक छक्के की मदद से 43 रन बनाये. वही उसके बाद शानदार गेंदबाजी करते हुए अपने तीन ओवर में मात्र 27 रन देकर एक विकेट लिया.

ये कहा सुरेश रैना ने मैन ऑफ़ द मैच लेते हुए 

suresh raina 650 050115122651

भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर सुरेश रैना ने मैन ऑफ़ द मैच लेते हुए अपने बयान में कहा,कि

“आपको पहले 6 ओवरों में अपनी आक्रमक सोच दिखाने की जरूरत होती है. जब आपकों अपने क्षेत्र में गेंद मिल रही है, तो आप इसे छक्के के लिए मारे और मेरी हमेशा से यही सोच रही है.

जिस तरह से हमने टेस्ट और वन-डे में खेला, वह हमारा एक बहुत ही अच्छा प्रदर्शन है और हमने अपनी छाप इस दौरें पर छोड़ी है.

इसका काफी हद तक क्रेडिट सहयोगी स्टाफ को भी जाता है, जिन्होंने हमें स्वयं को व्यक्त करने के लिए बहुत आत्मविश्वास दिया.

7वें ओवर के बाद दो बाये हाथ के बल्लेबाजों को गेंदबाजी करने से मुझे बहुत आत्मविश्वास मिला. मैं अपनी गेंदबाजी पर कड़ी मेहनत कर रहा हूं, उम्मीद है कि आप भविष्य में भी मुझे गेंदबाजी करते हुए ज्यादा देखेंगे.”

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *