Suresh Raina

Suresh Raina: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी सुरेश रैना सिर्फ भारत के ही नहीं पूरी दुनिया के सबसे बेहतरीन फ़ील्डरों में से एक है. साल 2020 में महेंद्र सिंह धोनी के साथ इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने वाले रैना मौजूदा समय में क्रिकेट के हर फॉर्मेट से संन्यास ले चुके हैं. मिस्टर आईपीएल के नाम से मशहूर रैना ने 28 सितम्बर को खेले गये रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में इंडिया लीजेंड्स की तरफ से खेलते हुए एक बार फिर दिखा दिया की उन्हें ऐसे ही उन्हें वर्ल्ड कप फील्डर नहीं कहा जाता.

हवा में उड़कर पकड़ा सुपरमैन कैच

Fdyp7qOUcAAjYSp 1

शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में इंडिया लीजेंड्स और ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स के बीच खेला गया. मैच भले ही बारिश की वजह से पूरा नहीं हो पाया लेकिन दर्शकों को ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाज़ी के दौरान भी एक ऐसा पल देखने को मिला जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो गया है. बात है पारी के 16वें ओवर की. अभिमन्यु मिथुन गेंदबाज़ी कर रहे थे और उन्होंने एक फुल टॉस गेंद बेन डंक की तरफ फेंकी.

गेंद बल्लेबाज़ से दूर थी लेकिन उन्होंने पॉइंट ही तरफ शॉट खेला. वह सुरेश रैना (Suresh Raina) मौजूद थे. गेंद उन्हें ठीक ठाक दूर थी पर रैना ने अपने बाएं तरफ हवा में उड़ते हुए गेंद को लपक लिया. इस कैच के बाद सभी खिलाड़ियों ने उनको गले लगाया. कैच लेने के बाद ऐसा लगा की उनकी ऊँगली में चोट लगी है लेकिन ऐसी जानकारी अभी सामने नहीं आई है.

बारिश की वजह से बीच में रुका मैच

FdgmxHPVQAcTAI

मैच में टॉस जीतकर इंडिया लीजेंड्स ने पहले गेंदबाज़ी का फैसला लिया. ऑस्ट्रेलिया के लिए पारी की शुरुआत करने उतरे कप्तान शेन वाॉटसन और एलेक्स डूलन ने शानदार बल्लेबाज़ी की दोनों ने 7 ओवर में ही स्कोर 60 पर पहुँचा दिया. इसके बाद बेन डंक ने भी ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी की और 46 रन बनाकर रैना (Suresh Raina) के शानदार कैच की वजह से आउट हुए.

17 वें ओवर में बारिश की वजह से खेल को रोकना पड़ा उस समय कैमरोन वाइट और ब्रेड हैडिन क्रीज़ पर क्रमश: 6 और 1 रन बनाकर खेल रहे थे. भारत की तरफ से अभिमन्यु मिथुन और युसूफ पठान ने 2-2 विकेट जबकि राहुल शर्मा ने 1 विकेट झटका. बता दें गुरुवार 29 सितम्बर को मैच दोबारा 3:30 पर वही से शुरू किया जायेगा जहां से मैच रोका गया था.

Suresh Raina का रोड सेफ्टी में प्रदर्शन

Suresh Raina
Suresh Raina

दरअसल सुरेश रैना (Suresh Raina) इस समय रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में इंडिया लीजेंड्स की तरफ से खेल रहे हैं. इस टूर्नामेंट में अभी तक रैना बल्ले से कोई बड़ी पारी खेलने में सफल नहीं हो पाए हैं. अभी तक उन्होंने इंडिया लीजेंड्स की तरफ से पांच मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम सिर्फ 64 रन दर्ज है.

हालांकि उनका औसत 32 का तथा स्ट्राइक रेट 142.22 की रही है. इस दौरान उन्होंने 7 चौके और 3 छक्के भी लगाये हैं. सचिन तेंदुलकर की कप्तानी वाली इंडिया लीजेंड्स ने 5 मैचों में दो मैच जीते हैं. जबकि तीन मैच बेनतीजा रहे. 14 पॉइंट के साथ टीम ने सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई किया.