suresh raina

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी सुरेश रैना (Suresh Raina) को आईपीएल के 15वें सीजन के में किसी फ्रैंचाइजी ने उन पर दांव नहीं लगाया. जबाकि सुरेश रैना आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों का लिस्ट में शुमार हैं. खिलाड़ी को कभी मन छोटा नहीं करना चाहिए और अपने प्रदर्शन पर ध्यान रखना चाहिए. सुरेश रैना जहां आईपीएल ऑक्शन में अनसोल्ड रहे, वहीं दूसरी तरफ उन्हें मालदीव सरकार ने एक विशेष पुरस्कार से सम्मानित किया है.

Suresh Raina को मिला ‘स्‍पोर्ट्स आइकन’ ऑफ द ईयर का अवॉर्ड

Suresh Raina

भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी सुरेश रैना (Suresh Raina) मालदीप सरकार (Maldives Government) की ओर से स्पोर्ट्स अवार्ड्स 2022 में प्रतिष्ठित ‘स्पोर्ट्स आइकन’ (Sports Icon 2022) पुरस्कार से सम्मानित किया गया है. इस अवार्ड की रेस में कई दिग्गज खिलाड़ी थे. जिन्हें रैना ने पछाड़कर बाजी मारी. बता दें कि, इस अवार्ड के लिए रियल मैड्रिड के पूर्व खिलाड़ी रॉबर्टो कार्लोस, श्रीलंका के पूर्व कप्तान और क्रिकेटर सनथ जयसूर्या, जैसे 16 अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के साथ नामिनेट किया गया था. इस अवार्ड के बाद रैना ट्विट कर मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह का अभार प्रकट किया.

स्पोर्ट्स अवार्ड्स 2022 के खास मौके पर मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह, खेल मंत्री मौजूद रहे. इस इवेंट के माध्यम से एथलीटों हौसला अफजाई किया गया. ताकि लोग खेल के प्रति गहरी रूची बनाए रखें. वहीं दूसरी ओर युवा, खेल और सामुदायिक अधिकारिता मंत्री, अहमद महलूफ की अध्यक्षता में शामिल हुए. मालदीव स्पोर्ट्स अवार्ड्स 2022 का उद्देश्य खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाया गया.

रैना ने अपनी बल्लेबाजी से फैंस का जीता दिल

CSK Share Suresh Raina Video

क्रिकेट की दुनिया में हर किसी बल्लेबाज के खेलने का स्टाइल अलग होता है. इस बात में कोई दोहराय नहीं है. ठीक वैसे ही सुरेश रैना (Suresh Raina) ने अपने धाकड़ बल्लेबाजी के दम पर फैंस के दिल गहरी छाप छोड़ी है. सुरेश रैना ने आपीएल 2022 के 15वें में अनसोल्ड रहे. जिसके बाद सोशल मीडिया पर शोक लहर दौड़ गई.

फैंस हैरान रह गए कि आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने बाला बल्लेबाज बिका बिके कैसे रह सकता है. आईपीएल में अब तक 205 मैचों में 32.51 की औसत और 136.76 की स्ट्राइक रेट से 5528 रन बनाए हैं. उनमे नाम एक शतक और 39 अर्धशतक दर्ज है. इस दौरान उन्होंने अब तक 506 चौके और 203 छक्के लगाए हैं.

3 replies on “Suresh Raina को खास अवॉर्ड से किया गया सम्मानित, मेगा ऑक्शन में नहीं मिला था खरीददार”

Comments are closed.