Suresh Raina-arjun

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना (Suresh Raina) की गिनती बेहतरीन ऑलराउंडरों में होती है. बाएं हाथ के इस खिलाड़ी का क्रिकेट करियर बेहद शानदार रहा है. उन्होंने भारत की कई जीत में शानदार किरदार निभाया है. इसी बीच उन्होंने सचिन तेंदुलकर के बेटे को लेकर एक बड़ा वाकया साझा किया है. क्या है पूरी खबर, जानिए इस रिपोर्ट के जरिए….

पूर्व ऑलराउंडर क्रिकेटर ने शेयर किया दिलचस्प किस्सा

Suresh Raina

सुरेश रैना की गिनती शानदार क्रिकेटरों में होती हैं. उन्होंने अपनी ऑफ स्पिन से भी विरोधी बल्लेबाजों को परेशान करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है. एक टैलेंटेड क्रिकेटर होने के साथ ही वो अपने व्यहार को लेकर भी काफी मशहूर हैं. हाल ही में उन्होंने अपनी आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार ने अपनी किताब ‘बिलीव: व्हाट लाइफ एंड क्रिकेट टौट मी’ में भारत के महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) से जुड़ी एक मजेदार घटना का खुलासा किया है.

अपनी किताब में उन्होंने साल 2006 के उस वाकया के बारे में बताया है कि,

“टीम इंडिया किसी क्रिकेट दौरे के लिए फ्लाइट में थी. उनकी किताब में किए खुलासे की माने तो उस दौरान सुरेश रैना (Suresh Raina) और तेंदुलकर भी फ्लाइट में थे और बिजनेस क्लास में बैठे थे. इस दौरान एक एयर होस्टेस सचिन तेंदुलकर के पास ऑटोग्राफ के लिए आई. वह इसी बीच रैना की तरफ मुड़ी और उन्हें सचिन का बेटा अर्जुन तेंदुलकर समझ लिया. उस एयरहोस्टेस ने रैना से कहा, ‘हाय अर्जुन, आप कैसे हैं? आपकी मां कैसी हैं?”

मजाक-मजाक में सचिन ने दिया ऐसा जवाब

photo 2021 08 08 18 49 23

इसी सिलसिले में बात को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने कहा कि,

“इससे पहले कि वो एयरहोस्टेस की बातों का रिप्लाई कर पाते, सचिन तेंदुलकर ने कुछ मस्ती-मजाक करने की सोची. मास्टर ब्लास्टर ने कहा कि वे दोनों ठीक हैं लेकिन अंजलि (सचिन की पत्नी) पढ़ाई पर ध्यान ना देने के लिए उससे (अर्जुन) नाराज हैं. बाद में एयर होस्टेस को अपनी गलती का एहसास हुआ.

उसने देखा कि कोई उसके साथ एक तस्वीर क्लिक कर रहा है जिससे उसे एहसास हुआ कि वह अर्जुन नहीं बल्कि खुद एक भारतीय क्रिकेटर हैं. बाद में एयर होस्टेस उनके पास आई और माफी मांगी. क्योंकि वो अपनी बातों के लिए शर्मिंदा थी”.

photo 2021 08 08 18 49 45

फिलहाल आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दूसरे चरण की तैयारी चल रही है. ऐसे में सुरेश रैना (Suresh Raina) भी मेहनत कर रहे हैं. दूसरे चरण में भी वो चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते नजर आएंगे. बीते साल 15 अगस्त को उन्होंने एमएस धोनी के संन्यास की घोषणा करने के बाद खुद भी रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया था.