raina ipl hundred

चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल 2020 की शुरुआत से पहले झटके पर झटके लग रहे हैं. इस बार सीएसके  टीम को एक और बड़ा झटका लगा है. दरअसल सीएसके के दिग्गज बल्लेबाज सुरेश रैना आईपीएल 2020 से बाहर हो गए हैं. इसकी पुष्टि खुद चेन्नई सुपर किंग्स के सीईओ केएस विश्वनाथ ने की है. सुरेश रैना भारत वापस भी चुके हैं.

आपको बता दें चेन्नई सुपर किंग्स के लिए ये झटका तब और बड़ा हो जाता है, जब एक दीपक चाहर सहित टीम के 12 लोग पहले ही कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

सुरेश रैना हुए आईपीएल 2020 से बाहर

5 players who are failed to cross Yo-yo fitness test

चेन्नई सुपर किंग्स के दिग्गज बल्लेबाज सुरेश रैना का यूं आईपीएल से बाहर होना उनके फैन्स को पच नहीं रहा है. हालाँकि अभी तक ये स्पष्ट नहीं हुआ है कि रैना भारत क्यों लौटे हैं, लेकिन केएस विश्वनाथ के बयान से साफ़ नजर आता है कि रैना अपने व्यक्तिगत कारण के चलते स्वदेश लौटे हैं. चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से केएस विश्वनाथ का बयान ट्वीट करते हुए लिखा,

“सुरेश रैना निजी कारणों के चलते भारत लौट आये हैं और अब वह आईपीएल के शेष सत्र के अनउपलब्ध रहेंगे. चेन्नई सुपर किंग्स इस समय सुरेश रैना और उनके परिवार को पूरा समर्थन देते हैं.”

 

टीम के कई लोग पॉजिटिव होने की आई थी खबर

17 06 2020 csk team17

रैना के अचानक वापस लौटने से कई तरह की अफवाहों के दौर चालू हो गए हैं. कुछ लोग इसे शुक्रवार को टीम चेन्नई के कुछ क्रिकेटर्स और 10 स्टाफ सदस्यों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की खबर से जोड़कर देख रहे हैं. हालांकि अभी तक टीम चेन्नई या किसी क्रिकेटर ने इसकी पुष्टि नहीं की है.

रैना ने हाल ही में 15 अगस्त को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया था. सुरेश रैना ने 226 वनडे मैचों में रैना ने पांच शतकों की मदद से 5615 रन बनाए हैं. टी-20 क्रिकेट में उन्होंने एक शतक के साथ 1,605 रन बनाए हैं.

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए बढ़ी मुश्किलें

csk

चेन्नई सुपर किंग्स पिछले साल फाइनल में मुंबई इंडियंस के हाथों हार गई थी. चेन्नई सबसे ज्यादा आईपीएल फाइनल खेलने वाली टीम है. हालाँकि टीम में अभी भी महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम में रवींद्र जडेजा, हरभजन सिंह और शेन वॉटसन जैसे खिलाड़ी शामिल है. टीम पर साल 2016 और 2017 में दो साल का बैन लगा था हालांकि इसके बाद से वह लगातार फाइनल में पहुंचने में कामयाब रही है.

हालांकि उनके लिए यह सीजन आसान नहीं होने वाला है. टीम के 11 सदस्यो को कोरोना होने के बाद सुरेश रैना निजी कारणों से देश लौट चुके हैं. यूएई में 19 सितंबर से आईपीएल की शुरुआत होने वाली है वहीं फाइनल मैच 10 नवंबर को खेला जाएगा. हालांकि बीसीसीआई ने अब तक पूरा शेड्यूल जारी नहीं किया है.