suresh raina-ms dhoni

अक्टूबर से शुरू होने वाले T20 विश्व कप (T20 World Cup) के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा हो गई है. जिसे लेकर सुरेश रैना (Suresh raina) समेत कई बड़े दिग्गज अपनी-अपनी प्रतिक्रिया देने में लगे हुए हैं. पहली बार ऐसा होने जा रहा है जब कप्तान विराट कोहली इस टी20 विश्व कप में टीम इंडिया (Team India) की कप्तानी करेंगे. दिलचस्प बात को ये है कि, इस टीम के मेंटॉर कोई और नहीं बल्कि फैंस के पसंदीदा पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) होंगे.

ऑलराउंडर ने पूर्व कप्तान के लिए जाहिर की खुशी

suresh raina

महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) को लेकर आई इस खबर ने भारतीय क्रिकेटप्रेमियों को काफी एक्साइडेट कर दिया है. अब हर किसी को आईपीएल 2021 खत्म होने के बाद इस विश्व कप का इंतजार है. चुनी गई 15 सदस्यीय टीम की बात करें तो चयनकर्ताओं ने ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) जैसे दिग्गज खिलाड़ियों की वापसी कराकर फैंस को भी हैरान कर दिया है. लेकिन, उन्हें मुख्य स्क्वॉड में देखकर फैंस काफी ज्यादा खुश हैं.

इसी बीच सुरेश रैना (Suresh raina) ने अनाउंस की गई टीम को टी20 विश्व कप के लिए ढेर सारी शुभकामनाएं दी है. साथ ही कुछ नामों को को देखकर उन्हें भी काफी खुशी हुई है. जिसका जिक्र उन्होंने अपने हालिया ट्वीट में भी किया है. क्या कुछ ऑलराउंडर खिलाड़ी ने अपने इस ट्वीट में लिखा है. इसके बारे में भी हम आपको बताने जा रहे हैं. बीते साल इस ऑलराउंडर ने धोनी के बाद 15 अगस्त को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी थी.

एमएस धोनी को मेंटॉर बनाना बीसीसीआई का सही निर्णय- Suresh raina

photo 2021 09 09 12 05 53

सुरेश रैना (Suresh raina) ने अपने ऑफिशियल ट्वीटर अकाउंट से एक ट्वीट करते हुए लिखा कि,

“आगामी टी20 विश्व कप पर टीम इंडिया को शुभकामनाएं. चुनी गई टीम काफी संतुलित दिखती है. टीम में आर अश्विन की वापसी होना एक शानदार निर्णय है और बीसीसीआई द्वारा मेंटर के रूप में एमएस धोनी भाई को शामिल करने का फैसला काफी बेहतरीन है”.

भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर का ये ट्वीट देखकर साफ जाहिर होता है कि, धोनी को मेंटॉर के तौर पर देखकर वो कितने खुश हैं.

सचिव जय शाह ने दी थी जानकारी

photo 2021 09 09 12 05 55

बुद्धवार को हुई प्रेस कांफ्रेंस में बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने अपने बयान में कहा कि, जहां तक ​​एमएस धोनी का सवाल है. मैंने उनसे बात की थी जब मैं दुबई में था. इसलिए वह इस निर्णय के साथ थे और वह केवल टी20 विश्व कप के लिए टीम मेंटर बनने के लिए सहमत हुए. मैंने अपने सहयोगियों के साथ भी इस खास मसले पर चर्चा की, वे सभी इससे सहमत हैं. मैंने कप्तान और उप-कप्तान के साथ-साथ मुख्य कोच रवि शास्त्री से भी इस बारे में बात की वो सभी एक ही पृष्ठ पर हैं इसलिए हम एक निष्कर्ष पर पहुंच सके हैं.