Suresh raina-CSK

IPL 2022 की शुरुआत से पहले सुरेश रैना (Suresh Raina) ने विराट कोहली की जगह ले चुके पूर्व CSK खिलाड़ी को एक स्पेशल मैसेज भेजा है। आईपीएल का 15वां सीजन पिछले सभी सीजन से बेहद अलग होने वाला है, इस साल हुए मेगा ऑक्शन के बाद कई टीमों की रूप रेखा पूरी तरह से बदली हुई नजर आ रही है, इसी कड़ी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर भी एक नए अवतार में नजर आने वाली है।

पिछले साल के मुकाबले टीम के कई मुख्य खिलाड़ी आईपीएल 2022 में टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं है और कुछ खिलाड़ी दूसरी फ्रैंचाइजियों के साथ जुड़े चुके हैं। साथ ही बैंगलोर के कप्तान के चेहरे में भी बदलाव हो चुका है, विराट कोहली की जगह अब CSK के पूर्व खिलाड़ी फाफ डु प्लेसिस आईपीएल 2022 में RCB की कप्तानी करने वाले हैं। इसको लेकर सुरेश रैना ने फाफ को स्पेशल मैसेज भेजा है।

फाफ डु प्लेसिस ने ली विराट कोहली की जगह

Faf Du Plesis-Virat Kohli
Image Courtesy: Twitter

फाफ डु प्लेसिस और सुरेश रैना (Suresh Raina) पिछले साल CSK का हिस्सा थे, दोनों ही खिलाड़ियों को इस साल के लिए चेन्नई ने रिलीज कर दिया था। सुरेश रैना आईपीएल 2022 ऑक्शन में अनसोल्ड रहे तो वहीं फाफ को बैंगलोर ने 7 करोड़ रुपये में अपनी टीम में शामिल करते हुए कप्तानी की जिम्मेदारी भी सौंप दी है। हाल ही में फाफ ने सोशल मीडिया पर एक आगामी आईपीएल सीजन को लेकर अपनी तैयारियों का वीडियो अपलोड किया है, जिसके कैप्शन में उन्होंने लिखा कि

“एक और आईपीएल सीजन की तैयारी करने का मौका मिलने का बहुत आभारी हूं।”

View this post on Instagram

A post shared by Faf du plessis (@fafdup)

Suresh Raina ने फाफ की इंस्टा पोस्ट पर किया कमेन्ट

Suresh Raina Comment on Faf Post e1647840903146

ये दूसरा मौका है जब मिस्टर आईपीएल के नाम से मशहूर हुए सुरेश रैना (Suresh Raina) टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं है, इससे पहले उन्होंने साल 2020 में निजी कारणों के चलते लीग से अलग होने का फैसला किया था।

इसके बाद अब उन्हें ऑक्शन में कोई खरीददार नहीं मिला था। अपने चेन्नई सुपर किंग्स के साथी फाफ डु प्लेसिस की वीडियो पर कमेंट करते फाफ को आईपीएल 2022 के लिए बधाई देते हुए कहा कि कप्‍तान डु प्‍लेसिस को शुभकामनाएं. सब अच्‍छा हो दोस्‍त, रैना के इस स्पेशल कमेंट का जवाब देते हुए फाफ ने रिप्लाइ में शुक्रिया कहा है।

मालदीव सरकार ने हाल ही में Suresh Raina को किया सम्मानित

suresh raina

इसी बीच हाल ही में सुरेश रैना (Suresh Raina) को मालदीव सरकार (Maldives Government) की ओर से स्पोर्ट्स अवार्ड्स 2022 में प्रतिष्ठित ‘स्पोर्ट्स आइकन’ (Sports Icon 2022) पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।

इस अवार्ड के लिए रियल मैड्रिड के पूर्व खिलाड़ी रॉबर्टो कार्लोस, श्रीलंका के पूर्व कप्तान और क्रिकेटर सनथ जयसूर्या, जैसे 16 अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के साथ नामिनेट किया गया था। लेकिन इन सबको पछाड़ कर सुरेश रैना ने अवॉर्ड अपने नाम किया है। जानकारी के अनुसार सुरेश रैना को आईपीएल 2022 में कमेंटरी करते हुए भी देखा जा सकता है।