Suresh Raina And Deepak Chahar

भारतीय क्रिकेट टीम पूर्व दिग्गज बल्लेबाज और मिस्टर आईपीएल के नाम से पहचाने जाने वाले सुरेश रैना (Suresh Raina) को वेल्स यूनिवर्सिटी ने डॉक्टरेट की उपाधि से सम्मानित किया है। जिसके बाद बल्लेबाज अब डॉक्टर सुरेश रैना हो गए हैं, हालांकि इसके लिए उन्होंने किसी प्रकार की रिसर्च या पढ़ाई नहीं की है। लेकिन वेल्स यूनिवर्सिटी ने सम्मान के तौर पर रैना को ये उपाधि दी गई है। जिसके बाद आईपीएल फ्रेंचाईजी चेन्नई सुपर किंग्स ने भी सुरेश रैना का सम्मान करते हुए उन्हें डॉक्टर आईपीएल के नाम दे दिया है।

Suresh Raina का चेन्नई सुपर किंग्स ने किया स्वागत

Deepak And Suresh

सुरेश रैना (Suresh Raina) ने क्रिकेट के मैदान में कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम की है, इंटरनेशनल क्रिकेट से लेकर आईपीएल तक बाएं हाथ के बल्लेबाज ने अपने फैंस के लिए कई यादगार पारियां खेली है, अपने खेले से सुरेश ने जो उपलब्धि हासिल की है, उसमें अब वेल्स यूनिवर्सिटी के द्वारा दी गई डॉक्टरेट की उपाधि भी जुड़ गई है।

वेल्स यूनिवर्सिटी के सम्मान के बाद सुरेश रैना सीधा चेन्नई सुपर किंग्स के ऑफिस पहुंचे थे। जहां उनका स्वागत करते हुए CSK ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वे अधिकारियों से बतचीत करते हुए नजर आ रहे हैं, इसके अलावा वे टीम इंडिया के तेज गेंदबाज दीपक चाहर से भी मिले। इस वीडियो को साझा करते हुए कैप्शन में CSK ने लिखा,

“डॉ. आईपीएल का विशेष चेक-इन।”

शानदार रहा Suresh Raina का आईपीएल करियर

5 Records Held By Suresh Raina In IPL

इसके साथ ही आपकी जानकारी के लिए बताना चाहेंगे कि सुरेश रैना (Suresh Raina) चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए 11 साल आईपीएल खेले हैं। जबकि 1 साल उन्होंने टूर्नामेंट में गुजरात लायंस की कप्तानी भी की थी। इस साल सुरेश रैना को ऑक्शन में अपनी टीम में शामिल करने में किसी भी टीम ने दिलचस्पी नहीं दिखाई थी।

जिसके बाद वे कॉमेंट्री करते हुए नजर आए थे, सुरेश भारतीय लीग में सबसे पहले 4000 से अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। इसके अलावा वे अपने पूरे करियर के दौरान सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल रह थे। उन्होंने अपने आईपीएल करियर में 205 मैचों में 5528 रन बनाए थे, जिसमें 1 शतक और 39 अर्धशतक शामिल थे।