सुरेश रैना जो कि पिछले काफी समय से भारतीय टीम में वापसी नहीं कर पा रहे थे क्योंकि ये लगभग हर मुकाबले में कुछ भी ख़ास बल्लेबाजी नहीं कर पा रहे थे और अब बंगाल के खिलाफ जबरदस्त तरीके से वापसी की है और मात्र 49 गेंदों पर अपना धुआंधार शतक लगा दिया है।

इसी बीच आपको बता दें कि इस मैच में उत्तर प्रदेश के कप्तान सुरेश रैना ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया जो इनके लिए बहुत सही साबित हुआ है और उत्तर प्रदेश ने बंगाल के खिलाफ निर्धारित 20 ओवरों में कुल 3 विकेट गंवाकर 235 रन बनाये।

उत्तर प्रदेश के कप्तान सुरेश रैना जो पिछले काफी समय से खराब दौर से गुजर रहे थे और ये न तो किसी घरेलू क्रिकेट मैच में अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे और न ही भारतीय टीम में इस कारण इन्हें भारतीय टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया था, लेकिन आज इन्होंने अपनी शानदार शतकीय पारी खेलकर आलोचकों को करारा जवाब दिया है और अब इन्हें वापसी की उम्मीदें भी जगी है।

इसी बीच सुरेश रैना ने एक दम सही समय पर अच्छी पारी खेली है क्योंकि इन्हें आईपीएल 11 में चेन्नई सुपर किंग्स ने 11 करोड़ के साथ रिटेन किया है, लेकिन सुरेश रैना का खराब दौर जारी था. इस कारण चेन्नई सुपर किंग्स के टीम मैनेजमेंट में खासे परेशान थे, लेकिन अब सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में बंगाल के खिलाफ धुआंधार पारी खेलकर काफी लंबे समय बाद सभी को खुश कर दिया है।

अगर हम सुरेश रैना की इस धमाकेदार पारी की बात करें तो रैना ने इसमें महज 59 गेंदों का सामना किया और 213.56 की स्ट्राइक रेट के साथ कुल 126 रन बनाये जिसमें सिक्सर किंग रैना ने 7 कुल गगनचुम्बी छक्के लगाये है और इनके साथ विकेटकीपर बल्लेबाज अक्षदीप नाथ ने भी रैना का अच्छा साथ दिया और इन्होंने भी साथ में धुआंधार रुख अपनाकर जबरदस्त बल्लेबाजी की और 80 रन बनाये जिसमें नाथ ने भी 4 गगनचुम्बी छक्के लगाये है। इस प्रकार उत्तर प्रदेश ने बंगाल को जीतने के लिए 236 का टारगेट दिया।

खेल पत्रकार

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *