IPL 2022, MS Dhoni
IPL 2022, MS Dhoni

IPL 2022: आईपीएल 2022 के 15वें सीजन के 6 मुकाबले खेले जा चुके हैं. लगभग सभी टीमों ने अपना पहला मैच खेल लिया है. आईपीएल का रोमांच धीरे-धीरे अपने चरम की ओर बढ़ता रहा है. यह सीजन खिलाडियों के लिए काफी खास होगा. क्योंकि इस साल प्लेयर्स के पास भारत में अच्छा प्रदर्शन दिखाने का मौका होगा. जिन खिलाड़ियों का प्रदर्शन 15वें सीजन में अच्छा रहेगा. उनके लिए टीम इंडिया के दरवाजे भी खुल सकता है. वहीं कुछ खिलाड़ी ऐसे भी जो IPL 2022 के दौरान संन्यास लेने का ऐलान करते हैं.

क्या धोनी का जिगरी यार लेगा संन्यास?

CSK
Suresh Raina And MS Dhoni

चन्नई सुपर किंग्स के पुराने खिलाड़ी सुरेश रैना (Suresh Raina) ने CSK के पूर्व कप्तान धोनी (Dhoni) के साथ गहरी दोस्ती है. सोशल मीडिया पर ये बात किसी से छिपी नहीं है और फोटोज में देखा जाता है कि इन दोनों खिलाड़ियों के बीच अटूट रिश्ता है. रैना और धोनी ने टीम इंडिया के लिए एक साथ काफी क्रिकेट खेला है और चेन्नई की टीम को इन दोनों खिलाड़ियों शिखर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाईं. पहली बार ऐसा हुआ कि मिस्टर आईपीएल के नाम से फेमस सुरेश रैना को सीएसके टीम ने रिटेन नहीं किया और ना ही मेगा ऑक्शन में खरीदने की कोशिश की.

आईपीएल 2020 में  रैना और फ्रेंचाइजी में अनबन की खबरें आईं थी. जिसके बाद से ही दोनों की बीच रिश्तें अच्छे नहीं रहे. रैना आईपीएल 2020 का सीजन बीच में ही छोड़कर वापस आ गये थे. आईपीएल 2022 के 15वें सीजन सुरैश रैना अनसोल्ड रहे. जिसके बाद से उन्हें मैच में कॉमेंट्री करते हुए देखा जा रहा है. बडा सवाल यह कि क्या रैना IPL 2022 के दौरान संन्यास की घोषणा कर सकते है? क्योंकि पिछले एक-दो सीजन में  रैना का बल्ला रन नही बना पाया. बढ़ती उम्र के चलते सुरैश रैना को आपीएल में दोबारा देख पाना मुश्किल हो सकता है.

Suresh Raina का इंटरनेशनल करियर है लाजबाव

Suresh Raina
Suresh Raina

भारतीय टीम के धाकड़ बल्लेबाज सुरेश रैना (Suresh Raina) एक फुर्तीले फील्डरों में शुमार होते हैं. लेकिन सुरेश रैना कई सालों से टीम से बाहर चल रहे हैं. आईपीएल में भी 2020 और 2021 का सीजन कोई खास नहीं रहा. जिसकी वजह से IPL 2022 में किसी नहीं खरीदा. सुरेश रैना ने टीम इंडिया के लिए तीनों प्रारूपों में बल्लेबाजी की है.

सुरेश रैना (Suresh Raina) ने 2020 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. उन्होंने 226 वनडे मैचों में 5,615 रन बनाए और भारत के लिए 78 टी20 मैचों में 1605 रन बनाए. 18 टेस्ट मैचों में रैना ने 763 रन बनाए थे. वह एमएस धोनी की कप्तानी में वर्ल्ड कप 2011 और चैंपियंस ट्रॉफी 2013 जीतने वाली टीम का हिस्सा थे. सुरेश रैना ने अपने बल्लेबाजी के दम पर कई बड़े मुकाम हासिल किये. जिनके योगदान को भुला पाना बेहद मुश्किल होगा.