सुरेश रैना

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने मंगलवार को बायो बबल में लगातार आ रहे कोरोना पॉजिटिव मामलों के चलते IPL 2021 को स्थगित करने का ऐलान कर दिया। बोर्ड ने सभी खिलाड़ियों व स्टाफ मेंबर्स को उनके परिवार के पास लौटने की बात भी कही। फिलहाल कई फ्रेंचाइजियां इस वक्त आइसोलेशन में हैं। इस बीच सुरेश रैना (Suresh Raina) ने जनता को जागरुक करने के लिए एक प्रयास किया है।

Suresh Raina ने कोविड-19 की गंभीर स्थिति से चेताया

कोरोना वायरस की दूसरी लहर बहुत ही खतरनाक रूप ले रही है। भारत में रोजाना लाखों नए मरीज पॉजिटिव आ रहे हैं और हजारों की संख्या में मौत हो रही है। संसाधन की कमी अब मौतों की वजह बनती जा रही है। इस बीच चेन्नई सुपर किंग्स के सुरेश रैना (Suresh Raina) ने आईपीएल 2021 के स्थगित होने के बाद अपने ट्विटर हैंडिल पर कोरोना वायरस की गंभीरता को लेकर एक ट्वीट शेयर किया। जिसके माध्यम से वह देशवासियों को सचेत करना चाहते हैं।

उन्होंने लिखा- “यह अब मजाक नहीं है। इतनी सारी जिंदगी दांव पर लगी हुई है और जिंदगी में कभी भी इतना असहाय महसूस नहीं किया। इससे मतलब नहीं है कि हम कितनी मदद करना चाहते हैं, मगर हमारे पास वाकई में संसाधन खत्‍म हो चुके हैं। इस देश का हर एक व्‍यक्ति जिंदगी बचाने के लिए एक दूसरे के साथ खड़े रहने के लिए सैल्यूट का हकदार है।”

पिछले सीजन कोरोना के चलते ही नहीं खेले थे रैना

सुरेश रैना (Suresh Raina) ने यूएई में खेले गए IPL 2020 से अपना नाम वापस ले लिया था। दरअसल, सीजन के शुरु होने से पहले ही चेन्नई सुपर किंग्स के खेमे में 10 कोरोना संक्रमित मामले पाए गए थे, जिसके बाद ही अचानक रैना ने स्वदेश अपने परिवार के पास लौटने का फैसला किया था और वह भारत लौट आए थे।

हालांकि वह इस सीजन चेन्नई का हिस्सा बने और उन्होंने खेले गए 7 मैचों में 126.80 की स्ट्राइक रेट व 24.60 के औसत से 123 रन बनाए। जिसमें उन्होंने एक अर्धशतक भी लगाया।

बेहतरीन लय में थी चेन्नई सुपर किंग्स

suresh raina

आईपीएल 2020 के बेहद निराशाजनक सीजन के बाद चेन्नई सुपर किंग्स अपनी लय में वापस लौटी। जी हां, IPL 2021 में फ्रेंचाइजी ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और अंक तालिका में बेहतरीन स्थिति में रही। चेन्नई ने खेले गए 7 मैचों में से 5 में जीत दर्ज की और 10 अंकों के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर काबिज रही। चेन्नई के इस बेहतरीन प्रदर्शन को देखकर फ्रेंचाइजी के फैंस काफी उत्साहित थे और टीम इस बार खिताबी जीत दर्ज करने की पसंदीदा नजर आ रही थी।