74091 front

विगत वर्षो में भारतीय टीम की एक बड़ी समस्या रही है कि नंबर 4 पर कोई अच्छा बल्लेबाज नहीं मिला है. इस नंबर पर भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कई खिलाड़ियों को मौका दिया है. लेकिन कोई भी खिलाड़ी उन मौकों का सही से फायदा नहीं उठा पाया. अब उसके लिए हरभजन सिंह और गौतम गंभीर ने एक बड़ी सलाह भारतीय टीम को दी है.

हरभजन सिंह ने कहा था संजू सैमसन को मिले मौका

संजू सैमसन

इंडिया ए के लिए खेलते हुए तिरुवनंतपुरम में दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ आखिरी एकदिवसीय मैच में विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ने 48 गेंदों पर 91 रनों की शानदार पारी खेली. जिसके बाद भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने ट्वीट करते हुए संजू सैमसन के बारें में कहा कि

“क्यों नहीं संजू सैमसन को नंबर 4 पर बल्लेबाजी के लिए मौका दिया जाता. अच्छी तकनीक के साथ और स्थिर सिर और कंधो के साथ वो … आज दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ बहुत शानदार पारी खेली.”

गौतम गंभीर ने किया हरभजन सिंह का समर्थन

10 05 2019 gautam gambhir 19210123 182757215

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने हरभजन सिंह का समर्थन करते हुए उनके ट्वीट को आधार बनाते हुए कहा कि

” हाँ हरभजन मौजूदा फॉर्म और क्षमता को देखते हुए ये साउथ का स्टार संजू सैमसन चाँद के दक्षिण पोल में भी बल्लेबाजी कर सकता है. मुझे आश्चर्य है कि अगर उनके पास एक बल्लेबाज के इस चमत्कार को ले जाने के लिए विक्रम पर जगह है. बहुत बढ़िया संजू सैमसन दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ 48 गेंदों पर 91 रनों की पारी खेला.”

गंभीर आईपीएल के दौरान भी संजू सैमसन को भारतीय टीम को जगह देने के लिए कह रहे थे.

संजू सैमसन की पारी ने भारत को जिताया

ZNfd1MtkXl

बारिश के कारण मैच को 20 ओवर का कर दिया गया था. जिसमें भारतीय टीम ने संजू सैमसन कि पारी की वजह से ही 20 ओवर में 4 विकेट गँवा कर 204 रन बनाये थे. शिखर धवन ने भी 51 रन बना कर अच्छा साथ दिया था. इस बड़े लक्ष्य के जवाब में दक्षिण अफ्रीका ए की टीम अपने सभी विकेट खोकर 20 ओवर में 168 रन ही बना पाई और मैच 36 रनों से हार गयी.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *