Sunrisers Hyderabad

IPL 2022: साल 2016 में चैम्पियन बनी सनराईजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के लिए पिछला एक साल कुछ अच्छा नहीं रहा है. विवादों से उनका एक नाता गहराता जा रहा है. पहले आईपीएल 2021 के दौरान कप्तान डेविड वार्नर (David Warner) के साथ हुए विवादों ने खूब चर्चा बटोरी थी. और अब आईपीएल 2022 के शुरू होने से कुछ ही दिन पहले टीम के असिस्टेंट कोच साइमन कैटिच (Simon Katich) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. जिसके बाद हैदराबाद फ्रेंचाइजी ने साइमन हेलमोट (Simon Helmot) को अपना नया सहायक कोच नियुक्त किया है.

साइमन कैटिच ने दे दिया इस्तीफा

Sunrisers Hyderabad

सनराईजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) टीम के नए सहायक कोच बने साइमन हेलमोट (Simon Helmot) इससे पहले बिग बैश लीग में आरोन फिंच (Aaron Finch) की कप्तानी वाली मेलबर्न रेनेगेड्स टीम के कोच पद का कार्यभार संभाल चुके हैं. उन्हें साइमन कैटिच का इस्तीफा देने के बाद यह जिम्मेदारी सौंपी गयी है.

ऑस्ट्रेलियाई कोच हेल्मट 2012 से 2019 तक हैदराबाद टीम के कोचिंग स्टाफ का हिस्सा थे। हेल्मेट अपनी कोचिंग नेतृत्व में 2015 में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स को कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) का खिताब भी दिला चुके हैं.

साइमन कैटिच ने हाल ही में हैदराबाद के असिस्टेंट कोच का पद संभाला था. उन्होंने अपने पद से इस्तीफा देने के साथ-साथ हैदराबाद फ्रेंचाईजी के ऊपर कई बड़े आरोप भी लगाए हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक कैटिच ने फ्रेंचाइजी पर मेगा ऑक्शन के दौरान पूर्व में निर्धारित की गई योजनाओं को पूरी तरह से नकारने का आरोप लगाया है.

वापसी करना चाहेगी SRH

Sunrisers Hyderabad

पिछले सीजन से लेकर अब तक कैटिच के अलावा ट्रेवर बेलिस और ब्रैड हैडिन भी अपना पद छोड़ चुके हैं. टॉम मूडी (Tom Moody) हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) टीम के कोच का पद संभालेंगे और केन विलियमसन (Kane Williamson) इस सीजन में भी टीम की कमान संभालेंगे. डेविड वॉर्नर को पिछले सीजन टीम की कप्तानी से हटाकर केन विलियमसन के हाथों में कमान दे दी थी.

सनराइजर्स (Sunrisers Hyderabad) ने सपोर्ट स्टाफ ने इस सीजन के लिए ब्रायन लारा को भी अपनी टीम के साथ जोड़ा है. पिछले सीजन टीम का प्रदर्शन काफी खराब रहा था. पिछले सीजन में हैदराबाद ने 14 में से सिर्फ 3 मुकाबलों में ही जीत दर्ज की थी. हैदराबाद अंक तालिका में 8वें नंबर पर रही थी. ऐसे में इसबार टीम एक बेहतर वापसी की तरफ देखेगी