Tom Moody
Hyderabad: Sunrisers Hyderabad mentor V.V.S Laxman, head coach Tom Moody and bowling coach Muttiah Muralitharan during a press conference in Hyderabad on April 5, 2018. (Photo: IANS)

आईपीएल 2020 मे सनराइजर्स हैदराबाद से बेहतरीन प्रदर्शन का नजारा देखने को मिला। हैदराबाद ने इस साल शानदार प्रदर्शन करते हुए प्लेऑफ़ क सफर तय किया। आईपीएल 2020 खत्म होने के बाद हैदराबाद टीम ने बड़ी घोषणा की। दरअसल टीम में पूर्व कोच टॉम मूडी की वापसी हो गई है।

टॉम मूडी बने सनराइजर्स हैदराबाद के निदेशक

टॉम मूडी

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर एवं कोच टॉम मूडी आईपीएल में साल 2013 से 2019 तक 7 साल से बतौर एक कोच सनराइजर्स हैदराबाद फ्रेंचाइजी का हिस्सा थे। लेकिन 2020 में उन्हें हटाकर इंग्लैंड को वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले कोच ट्रेवर बेलिस को हेड कोच बनाया गया था।

मूडी की टीम में क्रिकेट निदेशक के तौर पर वापसी हुई है। जबकि ट्रेवर बेलिस टीम में हेड कोच की भूमिका में बने रहेंगे। टॉम मूडी बतौर कोच साल 2013 से 2019 तक, सात साल सनराइजर्स हैदराबाद से जुड़े रहे।

इसी बीच टीम ने साल 2016 में आईपीएल खिताब भी जीता था। वहीं साल 2018 के दौरान केन विलियमसन की कप्तानी में टीम फाइनल तक भी पहुची थी, हालांकि उन्हे फाइनल मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स से हार झेलनी पड़ी थी।

? Announcement ?@TomMoodyCricket has been appointed as the Director of Cricket for SunRisers Hyderabad.#OrangeArmy #KeepRising pic.twitter.com/EGHJNExTTm

— SunRisers Hyderabad (@SunRisers) December 15, 2020

टीम से जुड़े कई बड़े फैसले ले सकते है मूडी

srh1 1608040771

आईपीएल 2021 से पहले टॉम मूडी को यह नयी जिम्मेदारी सौंपकर हैदराबाद ने मूडी का कद और ऊंचा किया। टीम का निदेशक बनने के बाद जाहिर है की अब टीम के क्रिकेट से जुड़े मसले पर उनका पहले से कहीं ज्यादा नियंत्रण होगा।

टीम का निदेशक बनने के बाद अब टॉम मूडी अगले साल होने वाली नीलामी में भी अहम भूमिका निभा सकते है। टीम के कोचिंग स्टॉफ में भी एक से बढ़कर एक बड़े खिलाड़ी शामिल है, जो टीम में शानदार प्रदर्शन करने के लिए खिलाड़ियों का आत्मविश्वास बढ़ाते है।

हैदराबाद का कोचिंग स्टाफ

tom moody 1200

सनराइजर्स हैदराबाद के कोचिंग स्टॉफ में फिलहाल ट्रेवर बेलिस (हेड कोच), वीवीएस लक्ष्मण (मेंटोर), ब्रेड हैडिन (असिस्टेंट कोच), मुथैया मुरलीधरन (गेंदबाजी कोच), बीजू जॉर्ज (फील्डिंग कोच) मौजूद है।

इन सभी के बेहतरीन सहयोग के बदौलत अब तक हैदराबाद टीम ने शानदार प्रदर्शन किया है। अब देखना दिलचस्प होगा की मूडी के निदेशक बनने के बाद टीम में क्या बदलाव आता है।