Sunil narine-IPL

कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के (KKR vs DC) के बीच खेला गया IPL 2021 का 41 वां मुकाबला बेहद रोमांचक रहा. सुनील नरेन (Sunil Narine) को गेम चेंजर के तौर पर मैन ऑफ द मैच (MOM) घोषित किया गया. इस मैच में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की टीम को 3 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा है. टॉस जीतकर कप्तान इयोन मोर्गन ने फील्डिंग करने का फैसला किया था. उनका ये फैसला सही साबित हुआ और दिल्ली को 20 ओवर में 127 रन पर रोकने में विरोधी टीम कामयाब रही. इसका पीछा करने उतरी केकेआर ने 3 विकेट से मुकाबले को जीत लिया.

केकेआर ने दिल्ली के खिलाफ हासिल की शानदार जीत

Sunil Narine

पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की ओपनिंग जोड़ी में बदलाव देखने को मिला. पृथ्वी शॉ प्लेइंग XI से बाहर थे. उनकी जगह स्टीव स्मिथ को इसका जिम्मा सौंपा गया था. जिसे वो हद तक निभाने में कामयाब रहे. लेकिन, टीम के लिए कुछ खास रन नहीं बटोर सके. कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) भी निरंतर अंतराल पर गिर रहे विकेट के चलते हिटिंग पारी खेलने से चूक गए. श्रेयस अय्यर के जल्दी आउट होने का भुगतान टीम को हार कर करना पड़ा. 9 विकेट के नुकसान पर पूरी टीम सिर्फ 127 रन ही बना सकी थी.

 

इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर की टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही. वेंकटेश का विकेट कोलकाता ने काफी जल्दी गंवा दिया था. लेकिन, गिल ने अच्छी पारी खेली. इसके बाद नीतीश राणा के साथ मिलकर सुनील नरेन (Sunil Narine) ने उस जगह पर मैच का पासा पलटा जहां पर टीम को रन की सबसे ज्यादा दरकार थी. धीमी पिच होने के बाद भी उन्होंने 3-4 बेहतरीन शॉट खेले और मैच का नतीजा केकेआर के पलड़े में झुका दिया. इससे पहले केकेआर पर दिल्ली कैपिटल्स दबाव बना पाती उसस पहले कोलकाता ने 3 विकेट से इस मुकाबले पर जीत दर्ज की.

कड़ी मेहनत रंग लाती है- सुनील

photo 2021 09 28 20 52 18

मैन ऑफ द मैच का खिताब मिलने के बाद सुनील नरेन (Sunil Narine) ने अपने बयान में कहा कि,

“यहां कुछ मैच देखने के बाद मुझे पता था कि इस पिच पर थोड़ा सा स्पिन है. मैं बहुत ज्यादा कुछ नहीं चाहता था. गेंदबाजी कोच को श्रेय देने की जरूरत है. मध्य क्रम में बल्लेबाजी करना चुनौतीपूर्ण है. लंबे समय के बाद कड़ी मेहनत का आज बल्लेबाजी में फल मिला. यह एक प्लस प्वाइंट है और शायद यही मेरी वापसी का संकेत है. इसमें कुछ समय लगा है लेकिन, मैं बहुत ज्यादा आत्मविश्वास महसूस कर रहा हूं. उम्मीद है कि मैं आने वाले खेलों में भी इस प्रदर्शन को जारी रख सकता हूं”.

photo 2021 09 28 20 54 13

इसी सिलसिले में आगे बात करते हुए Sunil Narine ने कहा कि,

“मुझे जो भी स्थिति दी जाती है, मैं उसका सबसे अच्छा उपयोग करना पसंद करता हूं और उम्मीद है कि यह अधिक बार सामने आ सकता है. लंबे समय के बाद कड़ी मेहनत आखिरकार रंग लाती है. यह देखकर खुशी होती है. मुझे लगता है कि हम कुछ अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं. अब हमें थोड़ी परेशानी हो रही है. हमें कुछ सोचने की जरूरत है”.