Sunil Narine

IPL 2022: 2 बार की चैंपियन और आईपीएल 2021 की उपविजेता रही कोलकाता नाईट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने मेगा ऑक्शन से पहले अपने 4 खिलाड़ियों को रिटेन किया है. जिसमे वेस्टइंडीज के धाकड़ आलराउंडर सुनील नरेन् (Sunil Narine) का नाम भी शामिल है. बाएं हाथ का ये मिस्ट्री स्पिनर अपने शुरूआती दिनों से ही कोलकाता नाईट राइडर्स का हिस्सा रहे हैं. आईपीएल के 15वे सीजन से पहले फ्रेंचाईजी के द्वारा खुद को रिटेन किये जाने के बाद नरेन् (Sunil Narine) ने केकेआर फ्रेंचाईज को लेकर एक बड़ी बात कही हैं.

यह घर से दूर मेरा दूसरा घर है: Sunil Narine

Sunil narine-IPL

केकेआर फ्रेंचाईज के द्वारा खुद को रिटेन किये जाने के बाद वेस्टइंडीज के दायें हाथ के मिस्ट्री स्पिनर सुनील नरेन् (Sunil Narine) ने कोलकाता नाईट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के साथ अपने संबंधो को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. वेस्टइंडीज स्टार ने अपने फ्रेंचईजी को प्रतिनिधित्व करने की अपनी इच्छा को व्यक्त किया और कोलकाता को अपना दुसरा घर बताया हैं. एक शार्ट फिल्म “द कमबैक किंग” में नरेन ने कहा,

केकेआर के अलावा और कोई जगह नहीं है, क्योंकि मैंने अपना सारा क्रिकेट यहीं खेला है. मुझे फ्रैंचाइज़ी का प्रतिनिधित्व करना जारी रखना अच्छा लगेगा. यह घर से दूर मेरा दूसरा घर है. इसलिए, मुझे आशा है कि यह आगे भी जारी रह सकता है.

क्रिकेट मेरे लिए कभी आसान नहीं रहा: Sunil Narine

Sunil Narine

नरेन् (Sunil Narine) ने अपने करियर के कठिन दिनों के बार में बात करते हुए कहा, जब उन्हें अवैध गेंदबाजी एक्शन को लेकर कुछ समय तक क्रिकेट से दूर रहना पड़ा था. उन्होंने कहा,

2020 में अवैध गेंदबाजी एक्शन के लिए बुलाया जाना कठिन था.  क्रिकेट मेरे लिए कभी आसान नहीं रहा. मेरे पास जो कुछ भी है उसके लिए मुझे काम करना पड़ा. तो, यह एक और कदम की तरह था जहाँ मुझे कड़ी मेहनत करनी थी और ऊपर से बाहर आना था.

कोलकाता को 2 बार चैंपियन बना चूका हैं यह गेंदबाज

sunil-narine-morgan kkr mi

गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) की कप्तानी में साल 2012 और 2014 में कोलकाता नाईट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) को चैंपियन बनाने में सुनील नरेन् (Sunil Narine) का काफी योगदान रहा था. अभी तक के आईपीएल करियर में कोलकाता के लिए खेलते हुए नरेन् ने 134 मुकाबलों में कुल 143 विकेट हासिल किये हैं. औसत 24.53 का रहा हैं. अपनी मिस्ट्री स्पिन गेंदबाजी के अलावा नरेन् (Sunil Narine) बल्लेबाजी में लम्बे-लम्बे छक्के लगाने में भी माहिर है.

अभी तक के आईपीएल करियर में उनके बल्ले से कुल 954 रन निकले है. स्ट्राइक-रेट 161. 69 का रहा है. कोलकाता ने अपने इस चैंपियन गेंदबाज को 6 करोड़ में रिटेन किया हैं. इनके अलावा केकेआर ने वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy), वेंकटेश अय्यर (Venktesh Iyer) और आंद्रे रसल (Andre Russell) को भी रिटेन किया है.