VRP0722

आईपीएल के 13वें सीजन के 39वें मैच के दौरान कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीमें आमने-सामने थी। मैच के दौरान कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहले टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही टीम के शुरुआती बल्लेबाज जल्दी आउट होकर वापस पवेलियन लौट गए।

मुकाबले के दौरान कोलकाता नाइट राइडर्स में दो बड़ा बदलाव देखने को मिला, जिसके साथ ही कोलकाता नाइट राइडर्स ने करीब 8 साल बाद ऐसा पहली बार किया जब वह अपने दो बड़े खिलाड़ियों के बगैर मैदान पर उतरी।

8 साल बाद दो बड़े खिलाड़ियों के बगैर मैदान पर उतरी केकेआर

russell narine

आरसीबी के खिलाफ मुकाबले के दौरान कोलकाता नाइट राइडर्स आंद्रे रसेल और सुनील नरेन के बगैर मैदान पर उतरी, दोनों ही खिलाड़ी फिलहाल पूरी तरह फिट नहीं है इस वजह से कोलकाता नाइट राइडर्स ने टॉम बंटन और प्रसिद्ध कृष्णा को टीम की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाया। पिछली बार कोलकाता नाइट राइडर्स अप्रैल 2012 में सुनील नरेन और आंद्रे रसेल के बगैर मैदान पर उतरी थी।

आंद्रे रसेल पिछले मैच में हो गए थे चोटिल

आईपीएल 2020

कोलकाता नाइट राइडर्स का पिछला मैच हैदराबाद के खिलाफ था इस मैच के दौरान टीम को बड़ा झटका लगा था, जिसमें टीम के स्टार क्रिकेटर आंद्रे रसेल चोटिल हो गए थे। चोटिल होने की वजह से ही वह मैच का आखिरी ओवर सही से नहीं कर पाए थे, उस ओवर में गेंदबाजी के दौरान वह छोटा रनअप ले रहे थे। कोलकाता को उम्मीद होगी की दोनों खिलाड़ी जल्दी टीम में लौटे। क्योंकि टीम के लिए आगामी मैचों में जीत हासिल करना जरूरी है।

आईपीएल के इस सीजन कोलकाता का प्रदर्शन

KKR 3

आईपीएल के मौजूदा प्वाइंट टेबल में कोलकाता नाइट राइडर्स 9 मैच खेल चुकी है, जिसमें टीम को चार मैचों में हार का सामना करना पड़ा तथा पांच मैच में जीत हासिल करके पॉइंट टेबल में कोलकाता नाइट राइडर्स टॉप 4 टीमों में शामिल है। आरसीबी के खिलाफ जारी मुकाबले को लेकर कोलकाता को आगामी पांच मैचों में कम से कम तीन मैच जीतने होंगे।

वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए प्लेऑफ में पहुंचने के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ जीत जरूरी है, अगर मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को हार मिलती है तो टीम के लिए प्लेऑफ में पहुंचने की राह थोड़ी मुश्किल हो जाएगी।