विश्व इस समय कोरोना वायरस से जूझ रहा है. जिसके कारण क्रिकेट भी बहुत प्रभावित हुआ है. उसी के वजह से आईपीएल 2020 भी अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित हुआ है. अब भारतीय दिग्गज सुनील गावस्कर ने बीसीसीआई को सलाह देते हुए यूएई या श्रीलंका में आईपीएल आयोजित करने पर बोला है.

सुनील गावस्कर ने बताया आईपीएल 2020 कहाँ हो

सुनील गावस्कर

भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव को देखकर एक बात साफ़ नजर आ रही है की भारत में फ़िलहाल अगले कुछ समय तक कोई क्रिकेट नहीं खेला जा सकता है. जिसके कारण आईपीएल 2020 भी संकट में नजर आ रहा है. हालाँकि बीसीसीआई अब इस लीग को विदेश में कराने को लेकर सोच रही है. जिसपर अब भारतीय दिग्गज सुनील गावस्कर ने आज तक के सलाम क्रिकेट में बोलते हुए कहा कि

” यदि आईपीएल सितंबर में  खेला जाता है तो ये संभव हो सकता है कि ये श्रीलंका में आयोजित किया जाए. यदि आप विदेशों में कहीं खेलते हैं तो होम एंड अवे नहीं होगा. इसलिए प्रति टीम 14 मैचों के 7 मैच खेल सकती है. यह संभव हो सकता है और उसके बाद ही शायद आईपीएल हो सकता है.”

कब होगा आईपीएल सुनील गावस्कर ने बताया

सुनील गावस्कर

जिस तरह से आईपीएल को लेकर रिपोर्ट्स आ रही है. उससे कहा जा रहा है इस टी20 लीग को सितंबर और अक्टूबर में खेला जा सकता है. उसके अलावा इस लीग को अपने घर में कराने को लेकर यूएई क्रिकेट बोर्ड और श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई को प्रस्ताव दिया है. जिसको लेकर उम्मीद और भी बढ़ जाता है. अब उसको लेकर सुनील गावस्कर ने बोलते हुए कहा कि

” फिर हमारे पास सितंबर-अक्टूबर में आईपीएल हो सकता है, भारत में नहीं क्योंकि उस समय मानसून हो सकता है. हो सकता है, श्रीलंका या यूएई आईपीएल की मेजबानी कर सकते हैं.”

आईपीएल को लेकर बीसीसीआई कर रही है प्रयास

आईपीएल

 

जिस तरह से फैन्स क्रिकेट मैच देखने के लिए उत्सुक हैं. उसको लेकर आईपीएल आयोजित करना और भी जरुरी हो गया है. जिसके कारण बीसीसीआई उसका प्रयास भी कर रहा है. खुद बीसीसीआई के अध्यक्ष और कोषाध्यक्ष उसके बारें में बयान दे चुके हैं. हालाँकि विदेश में इस लीग को कराना भी आसान नहीं होने वाला है. जिसके लिए बड़ी मुश्किलों का सामना करना होगा.