ENG vs IND 2022
ENG vs IND 2022: Sunil Gavsakar

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने धोनी और युवराज की जोड़ी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है. सुनील गावस्कर का मानना है कि टीम इंडिया को धोनी और युवराज जैसी धाकड़ जोड़ी जैसी ही जोड़ी मिल गई है. हार्दिक पांड्या और ऋषभ पंत ने इग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में बड़ी साझेदारी निभाते हुए टीम इंडिया को जीत दिलाई थी. जिसकी वजह से पूर्व खिलाड़ी ने दोनों खिलाड़ियों की बल्लेबाजी की तुलना धोनी और युवराज से की है.

Sunil Gavsakar ने कहा ये जोड़ी आगे तक जाएगी

Sunil Gavsakar 1
Sunil Gavaskar

धोनी और युवराज की जोड़ी को आज भी इसलिए याद किया जाता है क्योंकि ये जोड़ी जब मैदान पर होती थी, तो भारत मुश्किल से मुश्किल मैच जीतने का दम रखता था. 2011 का वर्ल्ड कप फाइनल ही याद कर लीजिए, यही जोड़ी थी, जिसने नाबाद रहते हुए भारत को 28 साल बाद वर्ल्ड कप जिताया था.

वहीं गावस्कर (Sunil Gavsakar) को पांड्या और पंत की जोड़ी में धोनी और युवराज की झलक नजर आती है, क्योंकि इन दोनों खिलाड़ियों ने मैनचेस्टर में जिस अंदाज से मैच फिनिश कर इंडिया को मैच जिताया है. वह अपने आप में काबिल-ए-तारीफ है. सुनील गावस्कर (Sunil Gavsakar) ने स्पोर्ट्स तक बातचीत के दौरान कहा कि,

‘निश्चित तौर पर ऐसा होगा. जिस तरह से युवराज और धोनी छक्के लगाते थे, विकेट के बीच भागते थे, पंत और पंड्या भारत के लिए वैसी ही जोड़ी बन सकते हैं’

बड़ी पार्टनरशिप के लिए जाने जाते हैं धोनी और युवराज

Yuvraj Singh 1
Yuvraj Singh and MS Dhoni

भारतीय टीम में एक समय धोनी और युवराज (Yuvraj Singh and MS Dhoni) की जोड़ी का बोलबाला देखने को मिलता था, क्योंकि साल 2005 और 2017 तक इन दोनों के बीच कई कमाल की पार्टनरशिप देखने को मिलीं.

उन्होंने भारत के लिए 67 मैचों में 3105 रनों की पार्टनरशिप की. वहीं इन दोनों खिलाड़ियों के बीच 10 बार से ज्यादा शतकीय साझेदारी हुई. ऐसे में अब सुनील गावस्कर का मानना है कि पांड्या और पंत की जोड़ी यह कारनामा टीम इंडिया के लिए करती हुई नजर आ सकती है. पंत-हार्दिक ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में 133 रन की पार्टनरशिप कर भारत को एक बेहतरीन जीत दिलाई.

धोनी और युवराज के बीच हुई कई बड़ी पार्टनरशिप

dhoni and yuvi
Yuvraj Singh and MS Dhoni

धोनी और युवराज ने अपने टाइम पर विस्फोटक बल्लेबाजी से फैंस के दिलों पर सालों तक राज किया. इन दोनों का एक साथ मैदान पर होना, मानो फैंस के लिए एक खुशनुमा पल होता था, जिसे हर कोई पूरी तरह से जीना चाहता था. इन दोनों दिग्गजों बीच कई यादगार साझेदारियां भी हुई हैं. जिन्हें भुला पाना बेहद मुश्किल है.

धोनी और युवराज की जोड़ी ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 2005 में 158 रन, 2009 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 148 रन और साल 2006 में पाकिस्तान के खिलाफ 102 रन और 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नाबाद 102 रनों की साझेदारी की. वहीं अगर सबसे बड़ी साझेदारी की बात करें, तो वह साल 2017 में हुई थी. जिसमें इस जोड़ी ने चौथे विकेट के लिए 256 रन जोड़े थे.

2 replies on “सुनील गावस्कर का बड़ा दावा, टीम इंडिया को मिल गई युवराज-धोनी जैसी नई विस्फोटक जोड़ी”

Comments are closed.