Sunil Gavaskar on KL Rahul and Shreyas Iyer

टीम इंडिया साल 2023 में होने वाले एकदिवसीय वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुट गई है। टीम के कप्तान और चयनकर्ताओं के पास आजमाने के लिए कई खिलाड़ियों का भंडार पड़ा हुआ है। इसी बीच पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने कप्तान और सिलेक्टर्स को एक अहम सलाह दी है। उन्होंने हाल ही में हुए एक इंटरव्यू में बातचीत करते हुए श्रेयस अय्यर और केएल राहुल को लेकर बड़ी कही है।

Sunil Gavaskar ने Shreyas Iyer-KL Rahul को दी बड़ी चेतावनी

Sunil Gavaskar

सोनी स्पोर्ट्स के साथ हुई बातचीत के दौरान सुनील गावस्कर ने कहा कि राहुल और अय्यर को एक दूसरे से टक्कर मिलना बढ़िया बात है। उन्होंने कहा,

”केएल राहुल और श्रेयस अय्यर शानदार खेल रहे हैं। लेकिन दोनों के बीच कांटे की टक्कर है। अय्यर और राहुल किसी भी मैच को हलके में नहीं लेना चाहेंगे। राहुल हर मैच में रन बनाने की कोशिश करेंगे। दोनों के पास और क्वालिटी भी हैं। राहुल विकेटकीपिंग का जिम्मा संभाल सकते हैं जबकि अय्यर गेंदबाजी कर सकते हैं। लेकिन इन दोनों खिलाड़ियों को नहीं भूलना चाहिए कि हार्दिक पांड्या की कभी भी टीम में वापसी हो सकती है।”

KL Rahul का फॉर्म है बना हुआ है चिंता का विषय

kl rahul vs eng

गौरतलब यह है कि टीम इंडिया के विकेटकीपर-बल्लेबाज केएल राहुल पिछले कुछ समय से आउट ऑफ फॉर्म नजर आ रहे हैं। हालांकि उन्होंने हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मुकाबले में टीम के लिए बेहद ही शानदार पारी खेल इस बात का सबूत पूरी दुनिया को दिया था कि वह फॉर्म में आ चुके हैं।

लेकिन अब इस बात पर मोहर लगाने देना कि राहुल फॉर्म में आ चुके हैं, बहुत ही जल्दी होगा। वहीं अगर अय्यर और केएल के इस साल के प्रदर्शन की बात करें तो अय्यर ने 2022 में अब तक 15 मैच खेलते हुए 58 के औसत से 639 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक और पांच अर्धशतक शामिल है। जबकि राहुल 8 मैचों में 229 रन ही बना सके हैं।