sunil gavaskar T20 cup

कोरोना महामारी का कहर क्रिकेट जगत पर भी तेजी से पड़ने लगा है. इसके कारण अब तक दुनियाभर के कई टूर्नामेंट और लीग को या तो स्थगित करना पड़ा है या तो रद्द करने का फैसला लेना पड़ा है. ऐसे में अब टी20 विश्व कप (T20 World Cup) को लेकर कई तरह की अटकलें जारी हैं. इस साल इस टूर्नामेंट को आयोजित करने की जिम्मेदारी भारत को सौंपी गई है. लेकिन, आईपीएल 2021 के स्थगित होने के बाद इस पर भी संकट मंडराने लगा है. जिसे लेकर टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी सुनील गावस्कर (sunil gavaskar) ने बड़ा बयान दिया है.

सुनील गावस्कर (sunil gavaskar) ने विश्व कप की मेजबानी को लेकर दिया बयान

sunil gavaskar

अक्टूबर-नवंबर में होने वाले इस टी20 विश्व कप को लेकर 2 जून को आईसीसी ने एक मीटिंग रखी है. जिसमें इस टूर्नामेंट को लेकर भी चर्चाएं होंगी. ऐसे में क्या फैसला किया जाएगा. अभी इस बारे में कुछ भी कह पाना मुश्किल है. लेकिन, बीसीसीआई अभी भी इस टूर्नामेंट की मेजबानी के लिए पूरी तरह से तैयार है.

इसी बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर (sunil gavaskar) ने विश्व कप को लेकर एक बयान दिया है. उन्होंने इस बारे में स्टारस्पोर्ट्स से बातचीत करते हुए कहा कि,

“भारत को टी20 विश्व कप की मेजबानी का मौका दिया जाना चाहिए. अगर अगस्त के आखिर तक भारत में हालात सही नहीं होते हैं तो हर तरह से वर्ल्ड कप को यूएई में शिफ्ट किया जा सकता है”. 

2 जून को आईसीसी विश्व कप को लेकर करेगी बैठक

WhatsApp Image 2021 05 28 at 10.49.48 AM

दरअसल कोरोना महामारी का ग्रहण कई टूर्नामेंट पर लग चुका है. इस साल दुनिया की सबसे बड़ी लीग आईपीएल 2021 के बायो बबल में हुई संक्रमण की एंट्री के बाद इसे बीसीसीआई ने अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करने का फैसला किया है. हालांकि ये लीग दोबारा कब शुरू होगी इसे लेकर अभी तक कोई ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है.

WhatsApp Image 2021 05 28 at 10.51.11 AM

बात करें टी-20 विश्व कप की तो सुनील गावस्कर (sunil gavaskar) से पहले भी कई लोग इस टूर्नामेंट को लेकर अंदरूनी जानकारियां दे चुके हैं. लेकिन, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल इस पर आखिरी फैसला क्या करती है इसका इंतजार सभी क्रिकेट टीमों को है. फिलहाल अभी इस टूर्नामेंट की मेजबानी की जिम्मेदारी भारत के ही हाथ में है.