Virat Kohli-Sunil Gavaskar

भारतीय पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) मैदान पर अपने बुरे प्रदर्शन की वजह से आए दिन किसी ना किसी दिग्गज खिलाड़ी का निशाना बनते हुए नजर आ रहे हैं। हाल ही में पूर्व भारतीय दिग्गज सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान विराट कोहली को अपना निशाना बनाया। सुनील का दावा है कि विराट के बुरे प्रदर्शन का कारण उनकी कप्तानी नहीं थी। साथ ही उनका मानना है कि विराट कोहली के ऊपर कभी भी कप्तानी का कोई दबाव नहीं था।

Virat Kohli पर नहीं था कप्तानी का दबाव

Virat Kohli

पिछले कुछ समय से भारतीय पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का मैदान पर प्रदर्शन बहुत ही खराब चल रहा है। इस वजह से वह कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों का निशाना बनते हुए नजर आ रहे हैं। वहीं दूसरी ओर उनके फैंस और क्रिकेटरों का मानना है कि वह कप्तानी के दबाव की वजह से रन नहीं बना पा रहे थे। हालांकि, पूर्व ओपनर सुनील गावस्कर इससे सहमत नहीं हैं। स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

“विराट कोहली (Virat Kohli) जब कप्तान थे तो उन्होंने दिखाया था कि उनके ऊपर कप्तानी का कोई दबाव नहीं है। वो लगभग हर एक पारी में शतक लगा रहे थे। इसलिए मुझे नहीं लगता है कि कप्तानी का कोई बोझ उनके ऊपर था। कप्तान के तौर पर आपको कई चीजों को देखना होता है लेकिन जब आप कप्तान नहीं होते हैं तो पूरी तरह से अपनी बैटिंग पर फोकस कर सकते हैं।”

Virat Kohli खेलेंगे अपना 100वां टेस्ट मैच

Virat Kohli

भारत और श्रीलंका के बीच मोहाली के पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन क्रिकेट स्टेडियम में पहला टेस्ट मैच 4 मार्च से खेला जाना है। इस टेस्ट सीरीज का पहला मैच पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली का 100वां टेस्ट मैच होगा। विराट के फैंस उनके 100वें टेस्ट मुकाबले में विराट से उनके  71वें सतक ठोंकने की उम्मीद कर रहे हैं।

बता दें कि, विराट कोहली ने अब तक अपने टेस्ट करियर में 7962 रन बनाए हैं। इसके साथ ही विराट कोहली 100वें टेस्ट मैच में अपने 8000 रन पूरे करने के भी करीब हैं। मोहाली टेस्ट में 38 रन बनाते ही विराट कोहली इस आंकड़े को छू लेंगे।