Rishabh Pant-Hardik Pandya

Sunil Gavaskar: आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस को डेब्यू सीजन में ही अपनी कप्तानी में ट्रॉफी जिताने वाले हार्दिक पांड्या को लेकर सुनील गावस्कर ने बड़ा सुझाव दिया है. उन्होंने इस सीजन लाजवाब प्रदर्शन से हर किसी का ध्यान अपनी तरफ खींंचा था. इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सत्र में उन्होंने बल्ले से ही नहीं बल्कि गेंद से भी काफी ज्यादा प्रभावित किया था.

अब उनकी इस प्रतिभा को ध्यान में रखते हुए सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने पांड्या की बैटिंग पोजशन को लेकर सलाह दी है. इसके साथ ही उन्होंने ऋषभ पंत की भी बल्लेबाजी पोजिशन को लेकक लेकर भी क्या कुछ कहा है आइए जानते हैं इस रिपोर्ट के जरिए…

पांड्या को लेकर पूर्व क्रिकेटर ने दिया बड़ा सुझाव

Sunil Gavaskar on hardik pandya batting position

दरअसल हार्दिक पांड्या को इसी महीने से शुरू हो रही दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी-20 सीरीज में हिस्सा लेना है. इस श्रृंखला का आगाज का 9 जून से होने जा रहा है. ऐसे में सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए बताया है कि कौन सा बैटिंग पोजिशन हार्दिक के लिए सही है.

आईपीएल फ्रेंचाइजी जीटी के लिए उन्होंने टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी की थी. इस दौरान पांड्या ने  तीसरे और चौथे नंबर की भूमिका को भी संभाला था. जबकि भारतीय टीम के लिए अभी तक उन्हें सिर्फ छठे या सातवें स्थान पर फिनिशिंग की जिम्मेदारी को निभाते हुए देखा गया है.

गुजरात के लिए टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी करते हुए हार्दिक पांड्या बाकी सीजन के मुकाबले इस सत्र में सबसे ज्यादा रन बनाए थे. यही कारण है कि सुनील गावस्कर ने ये सलाह दी है कि, टीम इंडिया के लिए भी उन्हें पांचवें या छठे स्थान पर बल्लेबाजी के लिए भेजा जाए. उनका मानना है पांड्या आपस में घुमाया भी जा सकता है. यदि ऐसा संभव होता है तो भारत के पास एक विस्फोटक प्लेइंग कॉम्बिनेशन होगा.

पंत-पांड्या की बैटिंग पोजीशन को लेकर Sunil Gavaskar ने दी ये सलाह

Sunil Gavaskar on hardik pandya and rishabh pant batting position

इस बारे में बात करते हुए सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने कहा,

“14वें से 20वें ओवर तक के लिए भारत के पास कुछ आक्रामक बल्लेबाज रहेंगे और टीम आखिरी छह ओवर में 100 से 120 रन बना सकेगी. पंत और हार्दिक ऐसा करने में सक्षम हैं. यह देखना दिलचस्प होगा. मैं पंत और हार्दिक को पांचवें और छठे नंबर पर एकसाथ बल्लेबाजी करते देखने के लिए एक्साइटेड हूं. यह सीजन हार्दिक के लिए बल्ले से खास रहा है और वह यही फॉर्म आगे भी जारी रखना चाहेंगे.”

फिलहाल सुनील गावस्कर की ओर से ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या की बैटिंग पोजीशन को लेकर दी गई इस सलाह पर भारतीय मैनेजमेंट कितना गौर करती है ये तो देखने वाले बात होगी. लेकिन, उम्मीद है कि आईपीएल में उन्हें तीसरे चौथे नंबर पर अच्छा प्रदर्शन करता देख मैनेजमेंट उन्हें इस नंबर पर एक बार जरूर आजमाना चाहेंगे.