Sunil Gavaskar on MS Dhoni

MS Dhoni: चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी ने आईपीएल 2022 के शुरू होने से पहले टीम की कप्तानी करने से मना कर दिया था. जिसके चलते स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को कप्तानी सौंप दी गई थी. हालांकि उनके खराब प्रदर्शन के बाद एक बार फिर धोनी को टीम की कमान संभालनी पड़ी. ऐसे में अब राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आखिरी मैच से पहले टॉस के समय धोनी (MS Dhoni) ने इस बात का खुलासा किया है कि वह अगले सीज़न भी आईपीएल में खेलते हुए नज़र आएंगे.

अगला सीज़न भी खेलेंगे MS Dhoni

MS Dhoni

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ टॉस के समय कहा कि वह चेन्नई सुपर किंग्स के लिए अगला सीज़न भी ज़रूर खेलेंगे. इसके पीछे का उन्होंने अहम वजह बताई है कि वह सीएसके के फैंस को चेन्नई में अलविदा कहना चाहते हैं, वो अपने होम फैंस के सामने आईपीएल से अलविदा लेना चाहते हैं. एमएस धोनी ने कहा,

” मुझे लगता है, निश्चित रूप से में अगला सीज़न खेलूंगा. इसके पीछे एक आम वजह है, कि चेन्नई में होम फैंस के सामने नहीं खेलना और उनका शुक्रियादा ना करना अनुचित होगा. मुंबई एक ऐसी जगह है जहां बतौर टीम और इंडिविजुअल के तौर पर मुझे ढेर सारा प्यार और स्नेह मिला है. लेकिन, आप जानते हैं कि यह सीएसके के प्रशंसकों के लिए अच्छा नहीं होगा.”

उन्होंने (MS Dhoni) आगे  कहा,

“उम्मीद है कि अगले साल टीमों को ट्रेवल करने का मौका मिलेगा, इसलिए यह सभी अलग-अलग जगहों पर फैंस को शुक्रिया करने का एक अच्छा मौका होगा, जहां हम अलग-अलग जगहों पर खेल खेलेंगे.”

सुनील गावस्कर ने धोनी को लेकर कही यह बात

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज़ सुनील गावस्कर ने महेंद्र सिंह धोनी के फैसले का समर्थन किया है और बड़ी बात कही है. उन्होंने कहा है कि यह एक अच्छी चीज़ है. उन्होंने कहा अगले साल धोनी के पास फैंस को अलविदा कहने का अच्छा मौका होगा. 10 फ्रेंचाइजियों की बदौलत अगले साल आईपीएल में 10 वेन्यू होंगे. ऐसे में धोनी (MS Dhoni) हर जगह के फैंस को धन्यवाद कर पाएंगे. गावस्कर ने धोनी को लेकर स्टारस्पोर्ट्स पर कहा,

“मुझे लगता है कि यह एक अद्भुत चीज़ है. जैसा कि उन्होंने समझाया, वह उन सभी को धन्यवाद कहना चाहते हैं जिन्होंने उनकी टीम का समर्थन किया है और उन्हें, जरूरी नहीं कि सिर्फ सीएसके, वह भारत के कप्तान रहे हैं, वह भारत को अनदेखी ऊंचाइयों पर लेकर गए हैं.”

उन्होंने आगे कहा,

“अगले साल, उम्मीद है, यह एक तरह की होम और अवे की स्थिति होगी. 10 टीमें हैं, इसलिए वह हर 10 जगहों को अलविदा कह सकेंगे.”

अगले साल रांची में खेल सकते हैं धोनी?

MS Dhoni

सुनील गावस्कर ने आगे इस बात का भी ज़िक्र किया कि अगले साल चेन्नई अपना होम वेन्यू के रूप में रांची भी ले सकती हैं. सुनील ने कहा,

“कभी-कभी, हम वास्तव में देखते हैं कि कुछ फ्रेंचाइजी अपने घरेलू मैदान के रूप में एक और ग्राउंड लेती हैं. रांची होम ग्राउंड हो सकता है. ये चीजें हो सकती हैं, जिसका मतलब है कि उन्हें पूरे भारत को बहुत-बहुत धन्यवाद कहने का मौका मिल सकता है.