Sunil Gavaskar-team India

हेडिंग्ले में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम को पारी और 76 रन से बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा है. जिसे लेकर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है. लॉर्ड्स में मिली बेहतरीन जीत के बाद टीम इंडिया का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा. इस मुकाबले की पहली पारी में बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया सिर्फ 78 रन बनाकर ढेर हो गई. इसके बाद दूसरी पारी में एक अच्छे स्कोर की तरफ बढ़ रही थी. लेकिन, खेले के चौथे दिन महज 278 रन ही बना सकी. दोनों टीमों ने सीरीज पर 1-1 से बराबरी कर ली है.

Sunil Gavaskar ने भारतीय कप्तान को दिया सुझाव

Sunil Gavaskar

लीड्स टेस्ट में जिस तरह से टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा है, वो वाकई बेहद शर्मनाक है. इस बारे में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान का कहना है कि, टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन कॉम्बिनेशन में थोड़ी कमी दिखाई दे रही है. इसके साथ ही उन्होंने सुझाव भी दिया है कि, भारतीय टीम को ओवल टेस्ट के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन में बदलाव करने पर चर्चा करनी चाहिए.

इस सिलसिले में बात करते हुए सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने सोनी नेटवर्क पर कमेंट्री के दौरान कहा कि,

‘भारतीय टीम को अब अपने प्लेइंग 11 के संयोजन पर सोचने की जरूरत है. ऋषभ पंत ने तीनों टेस्ट में रन नहीं बनाए और अब चौथे टेस्ट में उसे एक अतिरिक्त बल्लेबाज के साथ उतरने के बारे में सोचना होगा. टीम इंडिया अगर 4 गेंदबाज और 7 बल्लेबाजों के साथ मैदान पर उतरे तो ये रणनीति सही रहेगी क्योंकि इस वक्त भारतीय टीम की कमजोरी उसकी बल्लेबाजी लग रही है.’

विराट कोहली ने भी दिए टीम में बदलाव के संकेत

photo 2021 08 29 09 31 35

दरअसल लीड्स टेस्ट में मिली करारी शिकस्त के बाद अब सिर्फ सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ही नहीं बल्कि विराट कोहली (Virat Kohli) ने भी टीम इंडिया (Team India)में बदलाव के संकेत दिए हैं. उन्होंने इस बारे में कहा कि, आगामी टेस्ट में भारतीय टीम रोटेशन के बारे में सोचेगी क्योंकि हर खिलाड़ी को 4 टेस्ट नहीं खिलाए जा सकते. विराट कोहली ने यह बात तीसरे टेस्ट मैच के बाद स्पष्ट की. तीसरे मुकाबले की दूसरी पारी में मिली अच्छी शुरूआत के बाद भी चौथे दिन पूरी टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई.

photo 2021 08 29 09 31 56

खेल के तीसरे दिन तक भारत ने 2/215 रन बना लिए थे. पुजारा और विराट कोहली से बड़ी पारी की उम्मीद थी. लेकिन, ऑली रॉबिन्सन इस सेट जोड़ी को तोड़ने में कामयाब रहे. उन्होंने पहले चेतेश्वर पुजारा का सिकार किया. इसके बाद कोहली का भी विकेट लेकर उन्हें पवेलियन लौटाया. इसके बाद तो टीम इंडिया सिर्फ 68 रन के अंदर अपने 8 विकेट गंवा दिए. इस मैच में 7 विकेट लेकर ऑली रॉबिन्सन मैन ऑफ द मैच बने.