Sunil Gavaskar

Sunil Gavaskar: भारतीय टीम के पूर्व महान बल्लेबाज़ और कप्तान सुनील गावस्कर संन्यास लेने के बाद भी हमेशा सुर्ख़ियों में बने रहते हैं. इसकी अहम वजह है कि गावस्कर आए दिन किसी ना किसी क्रिकेटर पर या क्रिकेट से जुड़े किसी मामले पर अपनी राय देते रहते हैं. ऐसे में अब गावस्कर ने एक बार फिर इस खिलाड़ी को लेकर एक बड़ी भविष्यवाणी की है. सुनील (Sunil Gavaskar) का मानना है कि भारतीय टीम का यह स्टार खिलाड़ी “ऑटोमैटिक” भारतीय टीम के लिए आगमी T20 विश्वकप में सिलेक्ट हो जाएगा.

हार्दिक पंड्या कर रहे हैं 140 kmph से गेंदबाज़ी

Hardik Pandya

भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या काफी लंबे समय से अपनी फिटनेस के चलते क्रिकेट से दूर चल रहे थे. उन्हें साल 2019 में लोअर बैक में इंजरी हुई थी, जिसके चलते वो गेंदबाज़ी नहीं कर पा रहे थे और इसी वजह से उन्होंने टीम इंडिया के लिए भी पिछले कुछ समय से एक भी मैच नहीं खेला था. इस दौरान वो अपनी फिटनेस और अपनी गेंदबाज़ी पर जमकर काम कर रहे थे.

हालांकि आईपीएल 2022 के अपने पहले मुकाबले में कप्तान हार्दिक पंड्या ने गुजरात टाइटंस की ओर से गेंदबाज़ी करते हुए 140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से गेंदबाज़ी की और सबको खासा प्रभावित भी किया. लेकिन उन्हें उस मुकाबले में कोई भी विकेट नहीं मिला. ऐसे में हार्दिक की अच्छी गेंदबाज़ी को देख कर पूर्व महान बल्लेबाज़ सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने उनको लेकर एक बड़ी भविष्यवाणी की है.

Sunil Gavaskar ने की भविष्यवाणी

Sunil Gavaskar on Hardik Pandya

सुनील गावस्कर ने हार्दिक पंड्या के संबंध में कहा कि हार्दिक अपनी आक्रामक बल्लेबाज़ी के साथ अगर अच्छी गेंदबाज़ी करना भी शुरू कर देते हैं. तो वो इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले T20 वर्ल्डकप में “ऑटोमैटिक पिक” हो जाएंगे. सुनील (Sunil Gavaskar) ने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत करते हुए कहा,

“हार्दिक पांड्या गेंदबाजी करेंगे या नहीं, कितने ओवर फेंकेंगे, यह कुछ ऐसा है, जिसका इंतजार न केवल गुजरात टाइटंस बल्कि पूरे क्रिकेट जगत को होगा. अगर हार्दिक पांड्या अपनी बल्लेबाजी क्षमता के साथ अच्छी गेंदबाजी करना शुरू कर देता है और कोई गलती न करें, तो वह टी20 वर्ल्ड कप के लिए एक ऑटोमैटिक पिक बन जाएगा.”

बहरहाल, लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ आईपीएल 2022 के अपने पहले मुकाबले में हार्दिक पंड्या ने गेंदबाज़ी के साथ-साथ बल्लेबाज़ी में भी अच्छा दमखम दिखाया था. उन्होंने टीम के लिए महत्वपूर्ण 33 रनों की पारी भी खेली थी.