Collage Maker 18 Oct 2022 11.20 AM

टीम इंडिया के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक में से किसे चुना जाए, इसे लेकर हर दिन कोई न कोई दिग्गज बयानबाजी करता नजर आता है। इसको लेकर अभी तक विवाद जारी है। इसी बीच पूर्व खिलाड़ी सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने भी इसको लेकर अपनी राय दी है।

उन्होंने बताया कि पंत और डीके में से किस खिलाड़ी को टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जगह दी जानी चाहिए। तो आइए जानते हैं कि पूर्व कोच इन दोनों खिलाड़ी में से किसको प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनते हुए देखना चाहते हैं…..

Sunil Gavaskar ने T20 WC के लिए पंत-डीके के बीच चुना अपना बेस्ट खिलाड़ी

Rishabh Pant - Team India

स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने कहा कि अगर पंत को बल्लेबाजी का मौका मिले और वह अच्छे रन बना देते हैं वह टीम की ऑटोमैटिक च्वॉइस बन जाते हैं। पूर्व कोच ने कहा,

“ये मैच निश्चित रूप से हमें एक संकेत देंगे, यहीं उन्होंने इतिहास रचा। भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज जीतने के लिए चौथी पारी में 330 से अधिक के लक्ष्य का पीछा कर रही थी। इसलिए यह एक ऐसा मैदान है, जहां वह खेलकर खुश होंगे। अफसोस की बात है कि यहां विश्व कप के मैच नहीं हैं, लेकिन अगर वह (पंत) यहां रन बनाते हैं, अगर वह अच्छी बल्लेबाजी करते हैं, अगर उसे बल्लेबाजी करने का मौका मिलता है और वह 20 या तेज 30 रन भी बनाता है, तो वह आपकी टीम में एक ऑटोमैटिक च्वॉइस बन जाते।”

Sunil Gavaskar चाहते हैं T20 WC में पंत को खेलते हुए देखना!

Rishabh pant- Sunil Gavaskar

सुनील (Sunil Gavaskar) ने बातचीत को आगे बढ़ाते हुए कहा कि,

“एक बाएं हाथ का बल्लेबाज विपक्षी टीम की गेंदबाजी, विपक्षी कप्तान की योजना, सभी फील्ड सेटिंग और सभी ग्राउंड आयामों पर फर्क डालता है। जब आप फाइनल इलेवन की तलाश में होते हैं तो आप सभी को मौका देते हैं। आप इसे ध्यान में रख रहे हैं। अगर आप पंत की तरह बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं, जो अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं, तो आप उन्हें चुनें।”

टी20 की पिछली दस पारियों में ऐसा रहा है पंत-डीके का प्रदर्शन

Dinesh Karthik Rishabh Pant Team India

अगर ऋषभ पंत के टी20 की पिछली दस पारियों की बात करें तो उन्होंने मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते हुए महज 220 रन ही बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से एक भी अर्धशतक देखने को नहीं मिला। वहीं अगर दिनेश कार्तिक के प्रदर्शन की बात की जाए तो उन्होंने अंतिम ओवर में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते ही 147 रन जोड़े। डीके इस समय बेहद ही शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं। हालांकि पंत टीम के लिए कुछ खास नहीं कर पा रहे हैं। ऐसे में अब यह देखना दिलचस्प होगा कि टी20 वर्ल्ड कप में कप्तान और कोच किस खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में जगह देते हैं।