Sunil Gavaskar-Michael

टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी और मौजूदा समय में कमेंटेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) का गुस्सा हाल ही में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज और माइकल हसी (Michael Hussey) पर फूट पड़ा है. उन्होंने सीएसके (CSK) टीम के बल्लेबाजी कोच पर उस बयान के बाद पलटवार किया है, जिसमें हसी ने ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद ये कहा था कि, टी-20 (T20 Word Cup) के आयोजन के मुताबिक भारत सुरक्षित नहीं है. इस बयान के बाद तो पूर्व दिग्गज ने अपने अंदाज में विदेशी खिलाड़ी को जवाब दिया है.

पूर्व भारतीय दिग्गज ने उठाए कई सवाल

Sunil Gavaskar

दरअसल एक पत्रिका के लिए लिखे कॉलम में भारतीय कमेंटेटर ने कहा है कि, टिम इंडिया ने  उस वक्त भी  आईसीसी (ICC) से ऑस्ट्रेलिया का दौरा रद्द करने का आग्रह नहीं किया था जब इस देश में कोरोना (Covid-19) के केस एक्टिव थे. इसके साथ ही सुनील गावस्कर सवाल (Sunil Gavaskar) करते हुए ये भी पूछा है कि, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी अभी से ही किसी निष्कर्ष पर क्यों पहुंच रहे हैं.

हाल ही में आईपीएल 2021 की सीजन बीच में ही स्थगित होने के बाद माइकल हसी कोरोना पॉजिटिव पाए थे. एक बार नहीं बल्कि दो बार उनकी रिपोर्ट संक्रमित पाई गई थी. हालांकि अब वो इस महामारी से उबर चुके हैं और अपने देश ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुके हैं. लेकिन, अपनी सरजमीं पर पहुंचते ही उन्होंने भारत को लेकर अटपटे बयान देने शुरू कर दिए हैं. ऐसे में जाहिर सी बात है कि भारतीय इस बात से नाराज होंगे.

टी20 विश्व कप में अभी 4 महीने बाकी

WhatsApp Image 2021 05 30 at 7.50.04 AM

हसी के बयान के बाद सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने कहा कि, कोविड की पहली लहर को नियंत्रित करने में देश कामयाब रहा था. इसलिए भारत को कुछ और वक्त जाना चाहिए. क्योंकि वर्ल्ड कप होने में 4 महीने का वक्त बाकी है. इतनी ही नहीं उन्होंने इस कंगारूओं पर गुस्सा निकालते हुए कहा कि,

“ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को तब पैसा कमाने वाले टूर्नामेटों के साथ बने रहने में तब कोई समस्या नहीं थी. जब भारत के कुछ ही शहरों में कोरोना के मामले एक्टिव थे. ऐसे में जब अब लाखों के मुकाबले केस कम हैं तो सच यही है कि,

तब भी ऑस्ट्रेलिया में किसी ने ऐसा सुझाव नहीं दिया था कि भारत का दौरा रद्द किया जाना चाहिए.  मेलबर्न में तो कोरोना मामले के एक्टिव होने के बाद भी ऑस्ट्रेलिया ओपन का आयोजन हुआ”.

भारत को भी बड़े टूर्नामेंट आयोजित करने का मौका दिया जाए

WhatsApp Image 2021 05 30 at 7.48.32 AM

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने कहा कि,

“यही कारण है कि, हर किसी से यह पूछा जाता है कि वो तमाम लोग ठीक इसी सहानुभूति तरीके से सोचें, जो भारत से टी20 वर्ल्ड कप को दूर ले जाने के प्रयास में लगे हैं. यदि अगस्त के आखिर तक भारत में हालात ठीक नहीं होते तो, टूर्नामेंट की मेजबानी यूएई करेगा. लेकिन, तब तब कृपा करके अचानक से किसी निष्कर्ष पर न पहुंचें”.

उन्होंने आग कहा कि,

“यूएई पहले भी ये साबित कर चुका है कि, वो बड़ी प्रतियोगिताएं आयोजित करने की काबिययत रखता है. जाहिर सी बात है कि, वह विश्व कप की मेजबानी भी बेहतर ढंग से करेगा. यह चौंकाने वाला नहीं होना चाहिए.

खासतौर पर ऑस्ट्रेलियाई लोगों के लिए क्योंकि इस साल की शुरुआत में वह बेहतरीन आयोजन देख चुके हैं. लेकिन, आप भारत को बड़े टूर्नामेंट की मेजबानी के लिए उतना ही मौका दीजिए, जितना आपने खुद को साल के शुरुआत में देश को दिया है”.