IPL 2022,
IPL 2022: Sunil Gavaskar and Kuldeep Yadav

भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने स्पिनर गेंदबाज कुलदीप यादव को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है. चाइनामैन के नाम से मशहूर स्पिनर गेंदबाज कुलदीप यादव काफी लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. इंजरी और खराब फॉर्म के चलते वो टीम में जगह नहीं बना पाए. लेकिन आईपीएल 2022 में शानदार वापसी करते हुए नजर आ रहे हैं. दिल्ली कैपिटल्स के लिए उन्होंने बेहतरीन गेंदबाजी की है. वही उनकी टीम इंडिया में वापसी को लेकर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी हैं.

Sunil Gavaskar ने कुलदीप के लिए कही ये बात

Sunil Gavaskar
Sunil Gavaskar

दिल्ली कैपिटल्स के स्पिनर गेंदबाज कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने अभी शानदार गेंदबजी का नमून पेश किया है. कुलदीप आईपीएल में लय में दिख रहे है. उन्होंने केकेआर के खिलाफ बेस्ट परफॉर्मेंस देते हुए 4 विकेट अपने नाम किये. जिसके बाद से ऐसा लग रहा कि उनकी गाड़ी पटरी पर लौट रही है. भारतीय टीम को इस साल टी20 विश्वकप खेलना है. ऐसे में ये गेंदबाज अहम भूमिका निभा सकता है. वही को लेकर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) का मानना है कि

“किसी भी समय जब आप टी20 क्रिकेट में चार विकेट लेते हैं तो आपने शानदार गेंदबाजी की है. जिस तरह उन्होंने महत्वपूर्ण समय पर विकेट लिए वो काफी जरूरी था. तथ्य यह है कि उन्होंने विकेट लेना शुरू कर दिया है. जिससे उनकी टीम इंडिया में वापसी करने की संभावनाएं बढ़ गई है.

वह उस तरह के रिस्ट स्पिनर है जो शानदार तरीके से गुगली डालते हैं और वह इस समय काफी शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं. पहले वह धीमी गेंदबाजी करते थे मगर अब काफी तेज हो गए हैं जिस वजह से उनके खिलाफ बल्लेबाजी करना थोड़ा कठिन हो गया है”

कुलदीप यादव ने जबरदस्त वापसी

Kuldeep Yadav
Kuldeep Yadav

भारतीय टीम के स्पिनर गेंदबाज कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को खेलना हर बल्लेबाज के बस की बात नहीं है. टी20 फॉर्मेट में काफी खतरना के गेंदबाज माने जाते है. क्योंकि इनकी गुगली के सामने बड़े से बड़े बल्लेबाज चकमा खा जाते है. आईपीएल 2022 में केकेआर के खिलाफ उन्होंने जिस तरह की बॉलिंग की थी. उन्हें देखकर ऐसा लगा कि वो अपनी पुरानी फॉर्म में वापस लौट आए हैं.

दिल्ली कैपिटल्स ने 2 करोड़ रुपए खर्च कुलदीप (Kuldeep Yadav) को अपनी टीम में शामिल किया. कुलदीप यादव की तरफ से भी पैसा वसूल प्रदर्शन देखने को मिला है. पिछले मुकाबले में उन्होंने सीजन बेस्ट परफॉर्मेंस देते हुए 4 विकेट लिए थे. उन्होंने अपनी बॉलिंग के जाल में कई बड़े बल्लेबाजों को फंसाया. जिसमें केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर भी शामिल थे. ऐसे में इस खिलाड़ी को दोबारा टीम इंडिया के लिए खेलते हुए देखा जा सकता हैं.