सुनील गावस्कर-पिच

भारत-इंग्लैंड के बीच टेस्ट श्रृंखला का अंतिम मुकाबला हो चुका है, लेकिन इस बीच सुनील गावस्कर की ओर से मुकाबले के बीच आया बयान सुर्खियों में है. एक तरफ जहां चौथा मैच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है, तो वहीं दूसरी इस सीरीज का तीसरा मुकाबला अभी भी पिच के चलते विवादों में घिरा हुआ है. लेकिन अब टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज ने विदेशी दिग्गजों को करारा जवाब देते हुए फटकार लगाई है.

सुनील गावस्कर ने पिच की आलोचना कर रहे लोगों को दिया करारा जवाब

सुनील गावस्कर

दरअसल पहले दिन के मैच में टी ब्रेक के बाद जब गावस्कर एक प्रोग्राम में लाइव जुड़े तो, उनसे तीसरे मुकाबले में पिच को लेकर चल रहे विवादों पर सवाल पूछा गया, जिसका जवाब उन्होंने स्पष्ट तौर पर देते हुए विदेशी दिग्गजों को ज्यादा तवज्जो न देने की बात कही और इस मसले पर बहस को खत्म करने का सुझाव दिया.

तीसरे मुकाबले में इंग्लैंड की टीम को बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा था. इसके पीछे का कारण पिच पर ज्यादा उछाल बताया जा रहा था. हालांकि पिच को लेकर उठे विवाद पर रोहित शर्मा, कोहली और अश्विन समेत कई बड़े खिलाड़ी अपना पक्ष रख चुके हैं. लेकिन इस बीच सुनील गावस्कर ने भी इस पर अपनी राय दी है.

भारतीय मीडिया बाहरी लोगों की प्रतिक्रिया को न दे तवज्जो- सुनील गावस्कर

सुनील गावस्कर-इंग्लैंड

अहमदाबाद के मोटेरा पिच पर खेला गया सीरीज का तीसरा डे-नाइट टेस्ट मैच खेल के दूसरे ही दिन खत्म हो गया था. ऐसे में पिच पर दुनिया के तमाम पूर्व क्रिकेट एक्सपर्ट्स और दिग्गजों ने निशाना साधने में कोई कसर नहीं छोड़ी. लेकिन इस बीच कई क्रिकेट दिग्गज पिच के सपोर्ट में भी बोलते हुए दिखाई दिए, और इसमें बल्लेबाजी को प्रदर्शन को खराब करार दिया.

लेकिन इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) तो बुरी तरह से पिच के पीछे हाथ धोकर पड़ गए और इस मसले को अलग ही स्तर पर ले जाते दिखे. ऐसे में एक निजी टीवी चैनल पर लाइव टेलीकास्ट के दौरान बात करते हुए पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने कड़े शब्दों में फटकार लगाई, और भारतीय मीडिया को किसी भी बाहरी बयान को तवज्जो न देने की नसीहत दी.

विदेशी दिग्गजों की पिच पर आ रही प्रतिक्रिया को करें नजरअंदाज- सुनील गावस्कर

सुनील गावस्कर

गावस्कर ने पिच पर अजीबो-गरीब प्रतिक्रिया दे रहे लोगों पर भड़ास निकालते हुए अपने बयान में कहा कि,

“आप लोग किस तरह की बहस में उलझे हैं मेरे समझ में नहीं आता. जिन क्रिकेटरों ने उस पिच पर मैच खेला आप सिर्फ उनकी बातें सुनिए. ऐसे भी कई लोग इस पिच पर प्रतिक्रिया दे रहे हैं, जो यहां मौजूद भी नहीं हैं, ऐसे में उनकी बातों को नजरअंदाज करें. बेवजह उनकी बातों को भारतीय मीडिया कवरेज कर क्यों महत्व दे रही है.”

सुनील गावस्कर ने आगे बात करते हुए कहा कि,

 “आप एक बात बताइए, जब कहीं बाहर (इंग्लैंड या ऑस्ट्रेलिया) कोई मुकाबला खेला जाता है, तब क्या पिचों पर मेरी, सहवाग, सचिन या किसी भी पूर्व भारतीय क्रिकेटर की बात को वहां की मीडिया तवज्जो देती है? आप भी यही करें. जब पिच पर खेलने वाले कप्तान जो रूट (Joe Root),  कुछ नहीं बोल रहे हैं तो आप बाहर बैठे लोगों की फालतू बातों पर क्यों ध्यान दे रहे हैं.”