सुनील गावस्कर

पिछले कुछ सालों में भारतीय टीम के पास एक बड़ी समस्या रही है. वो समस्या है सीमित ओवरों के क्रिकेट में नंबर 4 पर नियमित रूप से अच्छा प्रदर्शन करने वाला बल्लेबाज का ना मिलना. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आखिरी टी20 मैच में जब भारतीय टीम बल्लेबाजी कर रही थी. उस समय सुनील गावस्कर ने केबीसी के अंदाज में भारतीय टीम को नंबर का समाधान सुझाया.

सुनील गावस्कर ने केबीसी अंदाज में समाधान सुझाया 

भारतीय टीम नंबर 4 पर किस बल्लेबाज को खेलने का मौका देना है ये अभी भी सोच रही है. जिसके कारण ये सवाल उठ रहा है की श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, केएल राहुल और मनीष पांडे में से किस खिलाड़ी को मौका दिया जायेगा. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में जब श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत बल्लेबाजी कर रही थे.

उस समय कमेंट्री बॉक्स में सुनील गावस्कर और हर्षा भोगले बैठे हुए थे. उन्होंने नंबर 4 की इस समस्या का समाधान दर्शको से कुछ केबीसी के अंदाज में पूछा. जिस तरह से अमिताभ बच्चन केबीसी में सवाल पूछते हैं. ठीक उसी तरह गावस्कर ने भी दर्शकों से सवाल पूछा.

भारत की बढ़ती जा रही है ये समस्या 

कप्तान विराट कोहली और उनका मैनेजमेंट मौजूदा समय में नंबर 4 पर श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत को बल्लेबाजी करते हुए देखना चाहते हैं. जो भारतीय टीम के लिए एक बड़ी समस्या बनती जा रही है. ऋषभ पंत ने अब तक नंबर 4 पर टी20 में लगभग 11 मैच खेला है.

जिसमें वो बहुत अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पायें हैं. जबकि श्रेयस अय्यर को अब तक इस नंबर पर खेलने का मौका नहीं मिल पा रहा है. अब देखना है की आगे के समय में क्या अय्यर को नंबर 4 पर खेलने का मौका मिलता है या नहीं.

बांग्लादेश के खिलाफ अय्यर को आजमा सकता है भारत 

सुनील गावस्कर

अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के बाद भारतीय टीम को बांग्लादेश के खिलाफ भी टी20 सीरीज खेलना है. जहाँ पर भारतीय टीम श्रेयस अय्यर को नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने के लिए भेज सकता है. जबकि ऋषभ पंत को नंबर 5 पर बल्लेबाजी करने भेजा जा सकता है.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *