Sunil Gavaskar England

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) अक्सर अपने आंकलन और बयानों को लेकर अक्सर चर्चाओं में बने रहते हैं. हाल ही में उन्होंने जहां माइकल हसी को फटकार लगाई थी तो वहीं अब इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली 5 मैचों की टेस्ट सीरीज को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने अपने हालिया बयान में ये बात स्पष्ट की है कि, भारत में के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में इंग्लैंड किस तरह की रणनीति तैयार कर सकता है.

ग्रीन टॉप विकेट तैयार करेगा इंग्लैड

Sunil Gavaskar

दरअसल पूर्व क्रिकेटर ने अपने जारी किए गए बयान में कहा कि, घरेलू सीरीज में इंग्लैंड ग्रीन टॉप विकेट बनाएगा. क्योंकि जब हाल ही में इंग्लिश टीम भारतीय दौरे पर आई थी तब उन्होंने कई बार पिचों को लेकर काफी  रोना रोया था. इस बारे में सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने टेलिग्राफ के लिए अपने कॉलम में लिखा कि,

“भारतीय पिचों की स्थिति पर अंग्रेजी टीम के कई क्रिकेटरों ने सवाल खड़े किए थे. इसलिए टीम इंडिया को भी  इंग्लैंड दौरे पर तेज गेंदबाजों की मददगार पिच पर खेलना पड़ सकता है. लेकिन, अब भारतीय टीम के लिए ये कोई मुश्किल वाली बात नहीं है.

क्योंकि टीम इंडिया के पास भी ऐसा गेंदबाजी आक्रमण है, जो ऐसी पिच पर असरदार साबित हो सकता है. इसमें उल्टा इंग्लैंड के बल्लेबाजों संघर्ष करते हुए देखा जा सकता है”.

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतकर इतिहास रच सकता है भारत

WhatsApp Image 2021 05 30 at 11.27.24 AM

इसके साथ ही उन्होंने इंग्लैंड के खिला टीम इंडिया के टेस्ट सीरीज में जीत की भविष्यवाणी की है. फिलहाल अपने दिए हुए बयान में अभी तक पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने ये बात तो स्पष्ट नहीं की है कि, भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ कितने मैचों के अंतराल से जीतेगी. लेकिन, उन्हें ये उम्मीद है कि, मौजूदा टीम के पास इतिहास रचने का एक अच्छा अवसर है.

इसके बारे में सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) रॉलम में लिखा कि,

“भारतीय टीम के लिए इस बार का इंग्लिश समर खास होगा. क्योंकि वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मुकाबले के बाद टीम इंडिया के पास इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में तैयारी करने के लिए पूरे 6 हफ्तों का समय होगा. ऐसे में टीम के पास अभ्यास मैच खेलने के साथ ही खुद को यहां के  मौसम के हिसाब से ढालने के अच्छा खासा समय मिलेगा”.

भारतीय दौरे पर इंग्लैंड को मिली थी करारी शिकस्त

Team India 3

हालांकि इससे पहले इंग्लैंड भारतीय दौरे पर पहुंची थी. दोनों के बीच फरवरी और मार्च में खेली गई सीरीज बेहद रोमांचक थी. दोनों टीम के बीच 4 मैचों की 4 टेस्ट, 5 वनडे और 3 टी20 मैच खेले गए थे. टेस्ट में इंग्लैंड ने जीत के साथ आगाज किया था.

लेकिन, ये जीत सिर्फ 1 मैच तक ही सीमित रही और टीम इंडिया 3-1 से सीरीज पर कब्जा जमा गई थी. इस दौरान पिच को लेकर काफी विवाद भी हुआ था. यहां तक कई पूर्व अंग्रेजी खिलाड़ियों ने स्पिन गेंदबाजों की मददगार भारतीय पिचों की काफी आलोचनाएं भी की थी.