Sunil gavaskar-sehwag

भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) आज अपना 72वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं. 10 जुलाई, 1949 को जन्मे इस पूर्व बल्लेबाज को आज जन्मदिन की ढेर सारी बधाईयां दी जा रही हैं. ऐसे में क्रिकेट बिरादरी कहां पीछे रह सकती है. खासकर टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag), जो इन दिनों सोशल मीडिया पर अपने अतरंगी पोस्ट की वजह से सुर्खियों में रहते हैं. उन्होंने इस दिग्गज खिलाड़ी को खास अंदाज में विश किया है.

पूर्व क्रिकेटर को जन्मदिन पर मिल रही खास बधाई

Sunil gavaskar

दरअसल सहवाग अक्सर सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते हैं. इसी बीच शनिवार को उन्होंने भारतीय टीम के महान बल्लेबाज की लिस्ट करने वाले खिलाड़ियों में से एक सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) को जन्मदिन पर ढेर सारी शुभकामनाएं दी हैं. दिलचस्प बात तो यह है कि, उन्होंने दिग्गज क्रिकेटर की कोई फोटो शेयर करते हुए उन्हें विश नहीं किया है. बल्कि सहवाग ने मौजूदा कमेंटेटर का एक वीडियो साझा किया है.

यकीन मानिए इस वीडियो को देखने के बाद आप भी अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे. यह वीडियो कुछ महीने पहले का है. जिसमें वह ‘चल फुट’ जैसे शब्दों का इस्तेमाल करते हुए दिखाई दे रहे हैं. इस वीडियो को अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट से साझा करते हुए सहवाग ने इसे एक बेहतरीन कैप्शन भी दिया है. इससे पहले भी पूर्व क्रिकेटर का यह वीडियो चर्चाओं में रहा था.

सहवाग ने साझा किया मजेदार वीडियो

photo 2021 07 10 17 26 56

वीडियो के कैप्शन में वीरेन्द्र सहवाग ने लिखा है कि, सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) इसी तरह गेंदबाजों को जवाब देते थे, जो उन्हें आउट करने की कोशिश करता था. आप इस पुराने वीडियो क्लिप में देख सकते हैं कि, बर्थडे मैन यह कहते हुए दिखाई दे रहे हैं कि, ‘मैंने तुमसे कोई बात नहीं करनी है, चल फुट यहां से.’ अब सुनील गावस्कर के इस अंदाज को सहवाग कहां मिस करने वाले थे.

ऐसे में उन्होंने इसका इस्तेमाल पूर्व दिग्गज क्रिकेटर और कमेंमेटर के जन्मदिन के मौके पर एक जबरदस्त कैप्शन के साथ कर दिया. जिसमें उन्होंने लिखा कि,

‘चल फुट, कुछ ऐसा ही महान खिलाड़ी उन गेंदबाजों से कहते थे, जो उन्हें आउट करने के लिए गेंदबाजी में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते थे. दिग्गज खिलाड़ी को जन्मदिन की बहुत बधाई. सनी भाई, ऐसे ही फोड़ते रहिए.’

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Virender Sehwag (@virendersehwag) 

वेस्टइंडीज में भी लोगों के दिलों पर राज करते थे Sunil Gavaskar

photo 2021 07 10 17 27 14

जन्मदिन के इस खास अवसर पर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) को सचिन तेंदुलकर से लेकर वीवीएस लक्ष्मण समेत कई बड़े दिग्गज खिलाड़ियों ने बधाई दी है. आज के दौर में बहुत कम लोग इस बात को जानते हैं कि, भारत के बाद पूर्व क्रिकेटर को जिस देश से सबसे ज्यादा प्यार मिलता था, वह वेस्टइंडीज है.

यहां पर उन्हें आज भी उसी सम्मान के साथ देखा जाता है. इस टीम के खिलाफ टेस्ट प्रारूप में उनका रिकॉर्ड कमाल का रहा है. 27 टेस्ट मैच में उन्होंने 65.45 की औसत से 2749 रन बनाए थे. इस धमाकेदार प्रदर्शन में 13 शतक भी शामिल हैं.